होम / PM Modi in Anna University : प्रधानमंत्री छात्रों से बोले-आप देश का विकास इंजन

PM Modi in Anna University : प्रधानमंत्री छात्रों से बोले-आप देश का विकास इंजन

• LAST UPDATED : July 29, 2022

इंडिया न्यूज, Tamil Nadu News (PM Modi in Anna University) : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तमिलनाडु के दौरे पर हैं। मोदी राजधानी चेन्नई में अन्ना विश्विद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए जिसमें तमिलनाडु के राज्यपाल और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी मौजूद रहे। इस दौरान मोदी ने अन्ना विश्वविद्यालय में 69 पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।

Anna University में छात्रों को पीएम ने दी शुभकामनाएं

मोदी ने दीक्षांत समारोह के दौरान वहां मौजूद छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें स्नातक करने पर शुभकामनाएं दी और कहा कि आज का दिन केवल उपलब्धियों का ही नहीं बल्कि आकांक्षाओं का भी है क्योंकि आपने अपने दिमाग में पहले से ही अपने लिए एक सुनहरा भविष्य बना लिया होगा।

PM Modi in Anna University

PM Modi in Anna University

‘भारतीय युवाओं पर दुनिया की नजरें’

मोदी ने आगे कहा, ‘सिर्फ भारत ही पूरी दुनिया की नजरें भारतीय युवाओं पर हैं, क्योंकि आप ही देश के विकास इंजन हैं और भारत दुनिया का विकास इंजन है।’ वहीं पीएम ने प्रेरित करते हुए छात्रों से कहा कि विपत्तियां बताती हैं कि हम किस चीज से बने हैं। अपने वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य पेशेवरों और आम लोगों की बदौलत ही भारत ने आत्मविश्वास से अज्ञात का सामना किया।

 इनोवेशन जीवन का एक तरीका बनता जा रहा

वहीं मोदी ने संबोधित करते हुए यह भी कहा कि बीते वर्ष भारत पूरी दुनिया में बड़ा मोबाइल फोन निर्माता रहा। इनोवेशन जीवन का एक तरीका बनता जा रहा है।

मोदी ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में मान्यता प्राप्त स्टार्ट-अप की संख्या में 15,000% की वृद्धि हुई है। अंतरराष्ट्रीय व्यापार की गति में भारत की स्थिति अब तक के सभी से काफी अच्छे स्तर पर है।

यह भी पढ़ें : Haryana Governments Gift on Rakshabandhan : महिलाएं हरियाणा रोडवेज में कर सकेंगी फ्री यात्रा

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox