HTML tutorial
होम / PM Modi in employment fair : हमने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाया : मोदी

PM Modi in employment fair : हमने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाया : मोदी

• LAST UPDATED : May 16, 2023
  • रोजगार मेला कार्यक्रम में 71 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi in employment fair, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम में रोजगार मेला कार्यक्रम को संबोधित किया तथा 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। ज्ञात रहे कि यह रोजगार मेला देशभर के 45 जगहों पर लगाया गया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी युवाओं को बधाई देते हुए निष्ठा व ईमानदारी से अपनी सेवाएं देने की अपील की।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 9 वर्षों में हमने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज, पारदर्शी और निपष्क्ष बनाने को प्राथमिकता दी है। आज आवेदन करने से लेकर नतीजे आने तक की पूरी प्रक्रिया आॅनलाइन हो गई है। आज डॉक्यूमेंट को सेल्फ अटेस्ट करना भी पर्याप्त होता है। ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू भी खत्म हो गए हैं। इन सारे प्रयासों से भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद खत्म हुआ है।

हम विकसित भारत बनने की राह पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि हमारे विकास पर दुनिया की नजर है। उन्होंने कहा कि हमने जिस विकसित भारत का सपना देखा है देश वो भारत बनने की राह पर है। मोदी ने कहा कि आज से 9 साल पहले आज के ही दिन 16 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। तब पूरा देश उत्साह, उमंग और विश्वास से झूम उठा था। उन्होंने कहा कि आज हम विपरित परिस्थितियों में भी विकास के ऊंचे आयाम छू रहे हैं जो पूरी दुनिया में मिसाल के रूप में देखा जा रहा है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox