देश

PM Modi in Karnataka Live : बिना वारंटी वाली कांग्रेस की गारंटी भी झूठी : मोदी

India News, (इंडिया न्यूज), PM Modi in Karnataka Live, चित्रदुर्ग (कर्नाटक) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि ‘बिना वारंटी वाली’ इस पार्टी की कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दी गई ‘गारंटी’ (चुनावी वादे) ‘झूठी’ है।

यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने प्रदेश की जनता से कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) से सावधान रहने की अपील की और आरोप लगाया कि इन दोनों दलों की प्राथमिकता में राज्य का विकास कहीं नहीं है। मोदी ने कांग्रेस के चुनावी वादों का जिक्र किया और कहा कि विपक्षी पार्टी की वारंटी तो खत्म हो गई है और उसने अपनी विश्वसनीयता भी खो दी है।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे में बिना वारंटी वाली कांग्रेस की गारंटी भी उतनी ही झूठी है और झूठी गारंटियों का कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत पुराना है। कर्नाटक चुनावों के लिए कांग्रेस ने सत्ता में आने पर जनता को ‘गारंटी’ की घोषणा की है। उसकी इस घोषणा में सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली (गृह ज्योति), हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता, स्नातक युवाओं के लिए 3,000 रुपये और डिप्लोमा धारकों (18 से 25 वर्ष आयु वर्ग) को दो साल के लिए 1,500 रुपये (युवानिधि) शामिल हैं।

हार को देख कांग्रेस कर रही बड़े-बड़े झूठे वादे

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को पता है कि कर्नाटक के लोग उसे सत्ता में नहीं आने देंगे, इसलिए वह ‘बड़े-बड़े झूठे वायदे’ कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘जितनी बड़ी राशि और गारंटी की बात कांग्रेस कर रही है उससे तो कर्नाटक का खजाना भी खाली हो जाएगा फिर भी गारंटी अधूरी रह जाएंगी। इसलिए ऐसी गारंटी सिर्फ बोलने के लिए है और बोली जा रही है। ये गारंटी अगर पूरी करनी है तो राज्य के विकास के सारे काम बंद कर देने पड़ेंगे। आपके बच्चों के भविष्य के पैसे वो खा जाएंगे। इसके लिए एक काम कांग्रेस और करेगी कि कांग्रेस भाजपा की सारी योजनाओं को रिवर्स गियर में डाल देगी। गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद करने की तैयारी में है कांग्रेस।

कांग्रेस और जद (एस) दिखावे के लिए दो दल

मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जद (एस) दिखावे के लिए दो दल हैं, लेकिन दिल से और अपनी करतूतों से ये दोनों एक ही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ये दोनों परिवारवादी हैं, दोनों भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं और दोनों समाज को बांटने की राजनीति करते हैं। इन दोनों दलों की प्राथमिकता कर्नाटक का विकास नहीं है। आपके बच्चों का भविष्य उनकी चिंता का विषय नहीं है। प्रधानमंत्री ने अपर भद्रा सिंचाई परियोजना को कांग्रेस-जद (एस) के कुशासन का प्रमाण बताया और कहा कि इन दोनों दलों ने कभी भी किसानों की चिंता नहीं की।

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों दलों ने इस परियोजना को नजरअंदाज किया। भाजपा की डबल-इंजन सरकार ने इस परियोजना को पूरा करने का संकल्प लिया है। इसके लिए साढ़े पांच हजार करोड़ रुपए का बजट तय किया गया है। मोदी ने कहा कि जब तक कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) की सरकार रही तब तक हर परियोजना पर काम धीमी गति से होता रहा, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही इनकी गति दोगुनी हो गई।

कांग्रेस कभी भी भाजपा के विकास कार्यों का मुकाबला नहीं कर ही सकती

पीएम ने कहा कि कांग्रेस कभी भी भाजपा के विकास कार्यों का मुकाबला कर ही नहीं सकती। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टिकरण का रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘जब दिल्ली में बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता की आंखों में आतंकियों के मरने की खबर सुनकर आंसू आ गए थे। जब सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक हुई तो कांग्रेस ने देश की सेनाओं के सामर्थ्य पर ही सवाल खड़ा कर दिया।’’

यह भी पढ़ें : Political Impact on Wrestlers Protest : जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने पर अब दिखने लगा राजनीतिक असर, जानें कैसे

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest at Jantar Mantar : प्रताड़ना के बारे में प्रधानमंत्री को बताया था : विनेश फोगाट

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Fraud in Jind : गूगल में रेटिंग देकर रुपए कमाने का झांसा…, और इतने लाख रुपए हड़प लिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud in Jind :जींद के मुआना गांव निवासी एक व्यक्ति…

15 mins ago

Anil Vij का विपक्ष पर तंज : कांग्रेस के मंथन में सिर्फ विष ही विष… 

किसानों को प्रणालीबद्ध तरीके से खाद मुहैया करवाया जा रहा  अंबाला से जल्द शुरू होगी…

29 mins ago

INLD के पास अब कहीं अपना अस्तित्व…, विधानसभा चुनाव में महज इतने मिले थे वोट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), INLD : हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और…

46 mins ago

Pipli Parakeet Center : पर्यटन मंत्री डॉ. अरविंद शर्मा पहुंचे पिपली और…, यहां की व्यवस्थाओं को लेकर ये बोले

बोले- एक समय था जब हरियाणा के पर्यटन केंद्र प्रदेश में नंबर वन होते थे…

2 hours ago

Haryana Farmers News: किसानों की बढ़ती समस्याओं का हवाला देते हुए पूर्व विधायक ने CM को लिख डाला पत्र

हरियाणा नायब सरकार के आने के बाद हर क्षेत्र में बेहतर काम करने का प्रयास…

3 hours ago