देश

PM Modi in Srinagar : अब्दुल्ला, मुफ़्ती, गांधी परिवार ने जम्मू-कश्मीर को केवल भय और अराजकता दी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), PM Modi in Srinagar : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अब्दुल्ला, मुफ़्ती और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जम्मू-कश्मीर में केवल भय और अराजकता लाए हैं और कहा कि यह क्षेत्र अब उनके नियंत्रण में नहीं रहेगा, क्योंकि स्थानीय युवा अब उन्हें चुनौती दे रहे हैं।

PM Modi in Srinagar : अब्दुल्ला, मुफ़्ती और गांधी परिवार ने जम्मू-कश्मीर को केवल भय और अराजकता दी

श्रीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “तीनों परिवार सोचते हैं कि किसी भी तरह से सत्ता पर कब्जा करना और फिर आप सभी को लूटना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। उनका राजनीतिक एजेंडा जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनके वैध अधिकारों से वंचित करना रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केवल भय और अराजकता दी है, लेकिन अब जम्मू-कश्मीर इन तीन परिवारों के चंगुल में नहीं रहेगा। अब हमारे यहां के युवा उन्हें चुनौती दे रहे हैं। जिन युवाओं को उन्होंने आगे नहीं बढ़ने दिया, वे उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं।”

कांग्रेस-एनसी-पीडीपी ने सिर्फ विभाजन किया

मोदी ने विभाजन पैदा करने के लिए कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की आलोचना की और कहा कि भाजपा सभी को एकजुट कर रही है और ‘दिल’ और दिल्ली के बीच की दूरी को पाट रही है। “कांग्रेस-एनसी-पीडीपी ने सिर्फ विभाजन किया, लेकिन भाजपा सभी को एकजुट कर रही है। हम ‘दिल’ और दिल्ली के बीच की दूरी को पाट रहे हैं।” पीएम मोदी ने दावा किया कि अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी परिवार ने लोकतंत्र में युवाओं के विश्वास को नष्ट कर दिया है, लेकिन अब युवाओं को एहसास हो रहा है कि केवल उनका वोट ही वास्तविक परिवर्तन ला सकता है।

पीएम मोदी ने कहा, “यहां के तीन परिवार जम्मू-कश्मीर की राजनीति को अपनी जागीर समझते हैं। वे अपने परिवार के अलावा किसी और को आगे नहीं आने देना चाहते। उन्हें लगता था कि इससे राजनीति में नए लोग उभरेंगे और उनके परिवार की सत्ता को चुनौती देंगे। उनके स्वार्थ का नतीजा यह हुआ कि यहां के युवाओं का लोकतंत्र से भरोसा उठने लगा। उन्हें लगता था कि वे वोट दें या न दें।

मालूम रहे कि जम्मू-कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हुआ था, बाकी दो चरण 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें : BJP’s Manifesto Release : भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, सभी महिलाओं को देंगे 2100 रुपए, ये वादे भी जानें

यह भी पढ़ें : Congress Manifesto : कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र किया जारी, जानें कौन-कौन से वादे किए

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

1 hour ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

2 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

2 hours ago