होम / PM Modi ने अहमदाबाद मेट्रो रेल विस्तार के दूसरे चरण का उद्घाटन किया

PM Modi ने अहमदाबाद मेट्रो रेल विस्तार के दूसरे चरण का उद्घाटन किया

• LAST UPDATED : September 16, 2024
  • पीएम मोदी ने मेट्रो रेल की सवारी भी की

India News Haryana (इंडिया न्यूज), PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद मेट्रो रेल एक्सटेंशन के दूसरे चरण का उद्घाटन किया। मेट्रो रेल नेटवर्क का दूसरा चरण गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) द्वारा गुजरात सरकार और केंद्र सरकार के सहयोग से विकसित किया गया है।उद्घाटन के बाद, प्रधानमंत्री ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ सेक्शन 1 मेट्रो स्टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी की।

PM Modi : कई विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

बाद में, प्रधानमंत्री अहमदाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कई प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे, जिनमें समाखियाली-गांधीधाम और गांधीधाम-आदिपुर रेलवे लाइनों को चौगुना करना, एएमसी, अहमदाबाद में प्रतिष्ठित सड़कों का विकास और बकरोल, हाथीजन, रामोल और पंजरपोल जंक्शन पर फ्लाईओवर पुलों का निर्माण शामिल है। वह कच्छ लिग्नाइट थर्मल पावर स्टेशन, कच्छ में 30 मेगावाट की सौर प्रणाली और 35 मेगावाट की बीईएसएस सौर पीवी परियोजना और मोरबी और राजकोट में 220 किलोवोल्ट सबस्टेशनों का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री वित्तीय सेवाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए डिज़ाइन किए गए अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण की सिंगल विंडो आईटी प्रणाली (एसडब्ल्यूआईटीएस) का भी शुभारंभ करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत 30,000 से अधिक घरों को मंजूरी देंगे और इन घरों के लिए पहली किस्त जारी करेंगे, साथ ही पीएमएवाई योजना के तहत घरों के निर्माण का शुभारंभ करेंगे। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के शहरी और ग्रामीण दोनों खंडों के तहत राज्य द्वारा निर्मित मकानों के लाभार्थियों को सौंपेंगे।

PM Modi At RE-INVEST 2024 : भारत अगले 1000 वर्षों के लिए तैयारी कर रहा है, एक स्थायी ऊर्जा मार्ग बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित : पीएम मोदी 

PM Modi Jammu-Kashmir Doda Visit : तीन राजवंशों ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया : मोदी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox