होम / High Level Meeting on Corona : देश के पीएम आज करेंगे कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग

High Level Meeting on Corona : देश के पीएम आज करेंगे कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग

• LAST UPDATED : December 22, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (High Level Meeting on Corona) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश में कोविड-19 की स्थिति और इससे संबंधित पहलुओं की समीक्षा के लिए गुरुवार को दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक की होने वाली है। बता दें कि पिछले छह महीनों में भारत ने BF.7 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट के चार मामले दर्ज किए गए।

सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में देश में कोविड-19 के 10 अलग-अलग प्रकार हैं, जिनमें नवीनतम BF.7 है।
मालूम रहे कि कल यानि बुधवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश में मौजूदा कोविड-19 स्थिति और महामारी की निगरानी, रोकथाम और प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। उन्होंने लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने और कोविड-19 के खिलाफ टीका लगवाने का आग्रह किया।

अधिकारियों को दिए गए थे सतर्क रहने के आदेश

इस बात पर जोर देते हुए कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई, उन्होंने अधिकारियों को चुनौती देने और निगरानी बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा। विश्व स्तर पर कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराने को कहा।

चीन सहित इन देशों में हालात काफी खराब

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड मामलों में खतरनाक इन दिनों काफी उछाल देखा जा रहा है। चीन में तो हालात इतने खराब हो चुके हैं कि सभी अस्पतालों के बेड भर चुके हैं और शवों को जलाने के लिए भी जगह नहीं मिल रही।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Tracker Update : केंद्र सरकार की सलाह- भीड़ में मास्क जरूर पहनें, बूस्टर डोज लगवाएं

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra Covid Protocol : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox