Categories: देश

गुजरात में पीएम ने किया हनुमान की ऊंची प्रतिमा का अनावरण PM Modi Unveils 108 feet statue of Lord Hanuman in Gujarat’s Morbi

PM Modi Unveils 108 feet statue of Lord Hanuman in Gujarat’s Morbi

इंडिया न्यूज, मोरबी।
PM Modi Unveils 108 feet statue of Lord Hanuman in Gujarat’s Morbi शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण किया। मोरबी में बापू केशवानंद जी के आश्रम में यह प्रतिमा स्थापित की गई है। इस दौरान पीएम ने कहा, “हम वर्षों से शिमला में ऐसी भव्य हनुमान प्रतिमा देख रहे हैं। दूसरी आज मोरबी में स्थापित की गई है। यह मूर्ति ‘हनुमानजी चार धाम’ परियोजना के तहत देश भर में चार दिशाओं में बन रही चार मूर्तियों में से दूसरी है। श्रृंखला की पहली प्रतिमा उत्तर में हिमाचल प्रदेश के शिमला में 2010 में स्थापित की गई थी।

दक्षिण में रामेश्वरम में तीसरी प्रतिमा पर काम प्रारंभ

दक्षिण में रामेश्वरम में तीसरी प्रतिमा पर काम शुरू हो गया है। राम कथा देश के विभिन्न हिस्सों में भी आयोजित की जाती है। कोई भी भाषा या बोली हो, राम कथा की भावना सभी को एकजुट करती है, भगवान की भक्ति के साथ एकजुट करती है। यह भारतीय आस्था, हमारी आध्यात्मिकता, हमारी संस्कृति और हमारी संस्कृति की ताकत है। हमारी परंपरा। पीएम मोदी ने कहा कि जब बुराई पर अच्छाई स्थापित करने की बात आई तो भगवान राम ने सक्षम होते हुए भी सबको साथ लेकर चलने, समाज के हर वर्ग के लोगों को जोड़ने का काम पूरा किया। हनुमान जयंती का त्योहार भगवान हनुमान के भक्तों द्वारा हिंदू भगवान की जयंती को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है।

श्रीराम और हनुमान देश की सेवा के लिए प्रेरणादायी

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि भगवान श्री राम और भगवान हनुमान को देश के विकास कार्य और देश की सेवा के लिए प्रेरणादायी हैं। उन्होंने कहा, हमारी आस्था और संस्कृति की धारा सद्भाव, समावेश, समभाव की है। हनुमान वो शक्ति हैं जिन्होंने समस्त वनवासी प्रजातियों और वन बंधुओं को मान और सम्मान का अधिकार दिलाया। प्रधानमंत्री मोदी ने हनुमान जन्मोत्सव की सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

Read More: भारत में यहां हैं हनुमान की बड़ी प्रतिमाएं Large statues of Hanuman in India

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

9 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

10 hours ago