होम / बर्लिन में भारतीयों से मिले प्रधानमंत्री मोदी, भव्य स्वागत

बर्लिन में भारतीयों से मिले प्रधानमंत्री मोदी, भव्य स्वागत

• LAST UPDATED : May 2, 2022

बर्लिन में भारतीयों से मिले प्रधानमंत्री मोदी, भव्य स्वागत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

मोदी का तीन दिवसीय यूरोप दौरा समाचार: अपनी 3 दिवसीय यूरोप यात्रा के पहले चरण में जर्मनी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को बर्लिन में भारतीय मूल के लोगों ने भव्य स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी बर्लिन के होटल एडलॉन केम्पिंस्की में पहुंचे। इस दौरान होटल में कई बच्चे अपने माता-पिता के साथ प्रधानमंत्री के आगमन पर स्वागत के लिए मौजूद रहे।

मोदी को देखते ही लोगों ने ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए

प्रधानमंत्री को देखते ही लोगों ने ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री ने एक छोटी लड़की से भी बातचीत की, जिसने उसे अपनी तस्वीर का एक चित्र भेंट किया। पीएम ने उस लड़की के साथ एक तस्वीर भी ली, जिसने उसे अपना आइकन कहा और उसके लिए चित्र पर हस्ताक्षर भी किए।

सुबह पहले यहां पहुंचे पीएम

इससे पहले सुबह, प्रधानमंत्री 3 यूरोपीय देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में जर्मनी के बर्लिन-ब्रेंडेनबर्ग हवाई अड्डे पर पहुंचे। पीएम ने विश्वास व्यक्त किया कि इस यात्रा से भारत और जर्मनी के बीच दोस्ती को बढ़ावा मिलेगा। जर्मनी की अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी नवनियुक्त चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के साथ अपनी पहली व्यक्तिगत बैठक करेंगे। पीएम मोदी और ओलाफ स्कोल्ज छठे भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श (आईजीसी) की सह-अध्यक्षता भी करेंगे।

कल मोदी जाएंगे डेनमार्क

पीएम मोदी की 3 देशों की यात्रा में उनकी द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकों के दौरान एक पर्याप्त और व्यापक एजेंडा होगा। अन्य उच्च स्तरीय बातचीत के साथ-साथ नॉर्डिक देशों के नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए पीएम मोदी का मंगलवार को डेनमार्क जाने का भी कार्यक्रम है, यह यात्रा बुधवार को पेरिस में एक ठहराव के साथ समाप्त होगी जहां प्रधान मंत्री नवनिर्वाचित फ्रांसीसी से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें : भारत में आज इतने कोरोना केस आए

Connect With Us : Twitter Facebook