देश

PM On Opposition’s Personal Attacks : “मैं गाली प्रूफ बन गया हूं…” विपक्ष केे हमले पर बोले पीएम मोदी

India News (इंडिया न्यूज), PM On Opposition’s Personal Attacks : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले एएनआई को इंटरव्यू दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान निजी हमलों से जुड़े सवाल पर कहा कि किसी ने मुझे मौत का सौदागर कहा तो किसी ने गंदी नाली का कीड़ा कहा। मैं 24 वर्षों से ऐसे दुर्व्यवहार सहने के बाद गाली प्रूफ बन गया हूं।

पीएम मोदी ने कहा, संसद में हमारे एक साथी ने हिसाब लगाया था, 101 गालियां गिनाई थी, तो चाहे चुनाव हो या न हो, ये लोग (विपक्ष) मानते हैं कि गालियां देने का हक उनका ही है और वे इतने हताश-निराश हो गए हैं कि गालियां देना-अपशब्द बोलना उनका स्वभाव बन चुका है।

PM On Opposition’s Personal Attacks : बंगाल में एकतरफा चुनाव

ANI को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा, बंगाल के चुनाव में TMC अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में हम 3 पर थे और बंगाल की जनता ने हमें 80 पर पहुंचा दिया। हमें पिछले चुनाव में भारी बहुमत मिला था। इस बार पूरे हिंदुस्तान में बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट कोई होगा तो पश्चिम बंगाल होने वाला है। भाजपा को सर्वाधिक सफलता पश्चिम बंगाल में मिल रही है। वहां का चुनाव एक तरफा है।

HC के फैसले को लेकर ममता को घेरा

पीएम मोदी ने मुसलमानों के लिए OBC कोटा पर कलकत्ता HC के आदेश और उसके बाद HC के आदेश पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया पर कहा, जब (कलकत्ता) हाईकोर्ट का फैसला आया तो साफ हो गया कि इतना बड़ा फर्जीवाड़ा हो रहा था, लेकिन इससे भी अधिक दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए अब वे न्यायपालिका का भी दुरुपयोग कर रहे हैं। यह स्थिति किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं हो सकती। कश्मीर में रिकॉर्ड वोटिंग पर पीएम मोदी ने कहा, घाटी के लोगों ने मतदान करके दुनिया को मैसेज दे दिया है। आज ये सत्य हो गया कि 370 हटने के बाद एकता दिख रही है, इसका असर चुनाव परिणामों पर भी दिखेगा।

लोकतंत्र को तार-तार किया गया

पीएम मोदी ने कहा, वोट बैंक की राजनीति के लिए लोकतंत्र को तार-तार किया जा रहा है। मैंने संसद में कांग्रेस के सांसदों को सुना। वे कहते थे कि आप आरक्षण मिटा देना चाहते हैं। लेकिन मेरे सामने आया, जो इतने बड़े हितैशी अपने आप को दलितों का और आदिवासियों का कहते हैं, वे उनके घोर दुश्मन हैं। इन्होंने रातोंरात शिक्षण संस्थानों को अल्पसंख्यक संस्थान बना दिया। इन्होंने यूनिवर्सिटी को भी अल्पसंख्यक दर्जा दे दिया और आरक्षण के अधिकार को छीन लिया गया। संविधान की पीठ पर छुरा घोंपा गया।

PM ने कहा, कांग्रेस के घोषणापत्र को देखते ही मैंने सबसे पहले कहा कि इसमें मुस्लिम लीग की छवि दिख रही है। पहले इन्होंने जवाब नहीं दिया। इसके बाद मैंने एक-एक चीज छानी। इन्होंने खेलों में अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने की बात कही। मेरे देश के युवा फिर जाएंगे कहां। इन्होंने कहा, ये लोग टेंडर में भी अल्पसंख्यकों को आरक्षण देंगे।

यह भी पढ़ें : Two Wheeler Lanes : दोपहिया वाहनों के लिए डेडिकेटेड लेन बनाने की योजना पर विचार

यह भी पढ़ें : Ranjit Murder Case : पूर्व मैनेजर रणजीत हत्याकांड मामले में डेरामुखी राम रहीम समेत 5 बरी

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

13 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

38 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

52 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

1 hour ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

2 hours ago