देश

PM Pays Tribute to Vijayakanth : विजयकांत सभी के ‘कैप्टन’ थे, अपना जीवन दूसरों की बेहतरी के लिए जिया: प्रधानमंत्री मोदी

India News (इंडिया न्यूज़), PM Pays Tribute to Vijayakanth, नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कषगम (डीएमडीके) के संस्थापक और लोकप्रिय तमिल अभिनेता विजयकांत की सराहना करते हुए कहा कि वह वास्तव में सभी के लिए ‘कैप्टन’ थे और उन्होंने अपना जीवन दूसरों की बेहतरी के लिए जिया। हाल ही में विजयकांत का निधन हो गया था। विजयकांत को उनकी वेबसाइट पर श्रद्धांजलि देते हुए मोदी ने कहा कि ‘कैप्टन’ उनके बहुत प्रिय मित्र थे और वह उन लोगों में से थे जिनके साथ उन्होंने कई मौकों पर संवाद किया तथा उनके साथ काम किया।

बीमारी के बाद हुआ था निधन

द्रविड़ पार्टियों द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) का वास्तविक विकल्प बनने की उम्मीद के बीज बोने वाले विजयकांत का पिछले बृहस्पतिवार, 28 दिसंबर को चेन्नई में बीमारी के बाद निधन हो गया था। विजयकांत ने 1991 की ब्लॉकबस्टर तमिल फिल्म ‘कैप्टन प्रभाकरण’ में आईएफएस अधिकारी की भूमिका निभाई थी, जिसके बाद वह ‘कैप्टन’ के रूप में लोकप्रिय हो गए थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं।

उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कुछ दिन पहले, हमने एक बहुत ही लोकप्रिय और सम्मानित हस्ती विजयकांत जी को खो दिया। वह वास्तव में सभी के लिए एक कैप्टन थे… एक ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अपना जीवन दूसरों की बेहतरी के लिए जिया, जरूरतमंद लोगों को नेतृत्व दिया और उनके सुख-दुख के भागी बनें।’’

विजयकांत बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे

प्रधानमंत्री ने कहा कि विजयकांत बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे और भारतीय सिनेमा की दुनिया में कुछ ही सितारों ने उनकी तरह अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा, ‘‘उनके शुरुआती वर्षों और सिनेमाई काम से प्रेरित होने के लिए बहुत कुछ है। तमिल सिनेमा की शुरुआत से लेकर ऊंचाइयों तक की उनकी यात्रा सिर्फ स्टारडम की कहानी नहीं है, बल्कि अथक प्रयास और अटूट समर्पण का इतिहास है।’’ मोदी ने कहा कि विजयकांत ने प्रसिद्धि के लिए सिनेमा की दुनिया में प्रवेश नहीं किया था बल्कि उनकी यात्रा जुनून और दृढ़ता से प्रेरित थी।

यह भी पढ़ें : Analysis on Hit and Run Law : आखिर इतना हल्ला क्यों, कानून की आत्मा व इसका मंतव्य समझना जरूरी…

यह भी पढ़ें : Truck Drivers Protest Updates : खत्म हुई हड़ताल, केंद्रीय गृह सचिव बोले- ‘फिलहाल कानून लागू नहीं होगा

यह भी पढ़ें : Cold Weather : हरियाणा-पंजाब के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

27 mins ago

Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में निकाले जा रहे फ्लैग मार्च, जनता को किया जा रहा जागरूक

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में इस समय चुनाव माहौल…

47 mins ago

MP Kartikeya Sharma : रायपुर रानी में कार्तिकेय शर्मा बोले- औद्योगिक क्रांति के साथ तमाम विकासात्मक कार्य हमारी प्राथमिकता

व्यापारियों से मिले राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Kartikeya Sharma…

1 hour ago

Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी

Haryana Gangwar : 'जो भी इस लड़ाई में आएगा वो'...., रोहतक में गैंगवार के बाद…

2 hours ago