होम / PM Varanasi Visit : प्रधानमंत्री वाराणसी को देंगे करोड़ों की सौगात

PM Varanasi Visit : प्रधानमंत्री वाराणसी को देंगे करोड़ों की सौगात

• LAST UPDATED : July 7, 2022

इंडिया न्यूज, Varanasi News:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई शिक्षा नीति की आधारशिला रखने के साथ ही काशी में करोड़ों की सौगात बिछाएंगे। जी हां, करीब सवा 4 घंटों के दौरे के दौरान पीएम मोदी सबसे पहले सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं के लिए मिड डे मील बनाने वाली अक्षय पात्र रसोई (Akshaya Patra Kitchen) का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद सिगरा स्टेडियम में 1774.34 करोड़ रुपए की 43 परियोजनाओं का लोकार्पण एवंं शिलान्यास करेंगे तदोपरांत वे जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में देशभर के शिक्षाविदों के अखिल भारतीय शिक्षा समागम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। (PM Varanasi Visit)

छात्र-छात्राओं से संवाद कर मिड-डे मील का लेंगे स्वाद

मालूम रहे कि प्रधानमंत्री आज दोपहर 2 बजे विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे और सेना के हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद वे यहां से सड़क मार्ग द्वारा अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज परिसर पहुंचकर अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन भी करेंगे। Pm Varanasi News

यहां वे छात्र-छात्राओं से संवाद करर उनके साथ ही मिड डे मील का स्वाद भी चखेंगे। इसके अतिरिक्त वे वे सड़क मार्ग से ही सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर जाएंगे और नई शिक्षा नीति पर आयोजित देशभर के शिक्षाविदों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। pm modi visit to varanasi schedule

एनईपी के कार्यान्वयन की प्रगति का करेंगे विवरण प्रस्तुत

बता दें कि शिक्षा मंत्रालय की ओर से रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में 3 दिवसीय अखिल भारतीय शिक्षा समागम में देशभर के संस्थान अपने संस्थानों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के कार्यान्वयन की प्रगति का विवरण भी प्रस्तुत करेंगे। इसी दौरान 3 दिवसीय शिक्षा समागम में 9 विषयों पर पैनल चर्चा की जाएगी। पीएम के मार्गदर्शन के बाद नई शिक्षा नीति को शैक्षणिक संस्थानों में लागू करने पर मंथन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : आम आदमी के लिए घरेलू सिलेंडर खरीदना हुआ मुश्किल, जानिए इतना हो गया दाम

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox