होम / Pokhara plane crash report : पोखरा विमान हादसे की रिपोर्ट आई सामने, यह हुआ खुलासा

Pokhara plane crash report : पोखरा विमान हादसे की रिपोर्ट आई सामने, यह हुआ खुलासा

• LAST UPDATED : February 17, 2023

इंडिया न्यूज, काठमांडू (Pokhara plane crash report) : गत 15 जनवरी को नेपाल में एक दर्दनाक विमान हादसे में उसमें सवार सभी 72 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें 5 भारतीय भी सवार थे। यह विमान येति एयरलाइंस का था। इस हादसे में विमान एक झटके से आगे के गोले में तबदील हो गया था और कोई भी यात्री जिंदा नहीं बच सका था। उस समय यह संभावना जताई जा रही थी कि यह हादसा विंग्स एंगल के चलते हुआ होगा।

अब इस हादसे की प्राइमरी रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें खुलासा हुआ है कि फ्लाइंग पायलट ने लैंडिंग के लिए कॉकपिट में लगे फ्लैप लीवर की जगह गलती से इंजन की पावर सप्लाई बंद कर दी थी। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जब एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने लैंडिंग के लिए मंजूरी दी, तब फ्लाइंग पायलट ने दो बार कहा था कि इंजन में कोई पावर सप्लाई नहीं हो रही है।

काठमांडू से त्रिभुवन जा रही थी फ्लाइट

ज्ञात रहे कि येति एयरलाइंस की फ्लाइट 691 ने काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। लैंडिंग से कुछ मिनट पहले ही यह पोखरा सिटी के पुराने और नए एयरपोर्ट के बीच हादसे का शिकार हो गया था। हादसे से ठीक पहले के कुछ वीडियो भी वायरल हुए थे जिसमें इसकी विभीषता देखी जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लाइट के क्रू ने 15 जनवरी की सुबह काठमांडू और पोखरा के बीच पहले दो उड़ानें भरीं थीं। हादसे वाली फ्लाइट 691 इसी क्रू की लगातार तीसरी उड़ान थी।

ये भी पढ़ें: अडानी ग्रुप के निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं : सीएफओ

ये भी पढ़ें: कनाडा में मंदिर के बाहर लिखे भारत व मोदी विरोधी नारे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox