होम / Political Crisis in Pakistan update : इमरान खान के करीबी सहयोगी असद उमर ने पीटीआई के महासचिव पद से इस्तीफा दिया

Political Crisis in Pakistan update : इमरान खान के करीबी सहयोगी असद उमर ने पीटीआई के महासचिव पद से इस्तीफा दिया

• LAST UPDATED : May 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Political Crisis in Pakistan update, इस्लामाबाद : पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की अर्थव्यवस्था संबंधी टीम के प्रमुख और उनके करीबी सहयोगियों में शुमार असद उमर ने पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने नौ मई को हुई हिंसा को लेकर विपक्ष के खिलाफ जारी सरकार की कार्रवाई के बीच इस्तीफा दिया है।

खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के महासचिव उमर ने बुधवार को अदलिया जेल से रिहा होने के कुछ ही देर बाद पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरे लिए इन परिस्थितियों में पार्टी का नेतृत्व करना संभव नहीं है। मैं पीटीआई महासचिव और कोर कमेटी सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे रहा हूं।”.

उमर ने कहा कि वह “दबाव में” इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वह पीटीआई नहीं छोड़ रहे हैं बल्कि उन्होंने केवल पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। उमर ने कहा कि सर्वाधिक खतरनाक वाकया नौ मई को हुआ और यह देश के सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला था।

गत नौ मई को पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे। उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाहौर कोर कमांडर हाउस, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद में आईएसआई भवन सहित एक दर्जन सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी। रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी भीड़ ने हमला किया था। पुलिस ने हिंसक झड़पों में मरने वालों की संख्या 10 बताई है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT