होम / Poonch terror attack : सेना का तलाश अभियान तेज, शीर्ष अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया

Poonch terror attack : सेना का तलाश अभियान तेज, शीर्ष अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया

• LAST UPDATED : April 23, 2023
  • 20 अप्रैल को आतंकवादियों ने किया था घात लगाकर हमला
  • हमले में सेना के पांच जवान हुए थे शहीद

India News (इंडिया न्यूज़), Poonch terror attackपुंछ/जम्मू : शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के एक ट्रक पर 20 अप्रैल को हुए आतंकवादी हमले के स्थल का दौरा किया और क्षेत्र में तलाश तथा घेराबंदी अभियान की समीक्षा की। अभियान के दूसरे दिन भी सुरक्षा बलों के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार की शाम राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट द्वारा आयोजित इफ्तार के लिए अग्रिम इलाके के गांव में फलों और अन्य वस्तुओं को ले जाते समय ट्रक पर घात लगाकर किए गए हमले में शहीद हुए पांच जवानों का उनके पैतृक गांवों में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जवानों के अंतिम संस्कार के वक्त स्थानीय सांसदों और विधायकों के साथ हजारों लोग मौजूद थे।

आतंकवादियों का पसंदीदा मार्ग

सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक एस एल थाउसेन और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एक टीम ने भाटा धूरियान में घटनास्थल का दौरा किया। यह स्थान घने जंगलों, प्राकृतिक गुफाओं और दुर्गम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से घुसपैठ के वास्ते आतंकवादियों का पसंदीदा मार्ग बना हुआ है।

द्विवेदी ने सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सीमा क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था और तलाश अभियान की समीक्षा की। उत्तरी कमान ने एक ट्वीट में कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने हमले के बाद अभियान की स्थिति की समीक्षा की। उन्हें अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई।

कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया

अधिकारियों ने बताया कि करीब 14-16 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि राजौरी और पुंछ जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और राजौरी-पुंछ राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है।आधिकारिक सूत्र ने बताया, ‘‘हिरासत में लिए गए लोगों में दो दंपती… पुंछ के देगवार के रहने वाले इकबाल और मुदिफा तथा सलाम दीन और रशिदा शामिल हैं।’’ उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है। सूत्रों के अनुसार, ये लोग कथित रूप से पाकिस्तान में कुछ लोगों के संपर्क में थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए भाटा धूरियान-तोता गली के बड़े इलाकों तथा आसपास के इलाकों में घेराबंदी और तलाश अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में कई सुरक्षा एजेंसियां शामिल हैं।’’

यह भी पढ़ें :  Violent protests in West Bengal : किशोरी से बलात्कार के बाद उसकी हत्या के विरोध में हिंसक प्रदर्शन

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox