होम / Premium bus service Delhi : ऐप-आधारित बस सेवा योजना मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेजी जा रही है : केजरीवाल

Premium bus service Delhi : ऐप-आधारित बस सेवा योजना मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेजी जा रही है : केजरीवाल

• LAST UPDATED : May 8, 2023
  • कहा, मंजूरी के बाद हम जनता की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए ‘योजना’ को ऑनलाइन साझा करेंगे

India News (इंडिया न्यूज़), Premium bus service Delhi, नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर ‘प्राइवेट एग्रीगेटर्स’ के माध्यम से ‘प्रीमियम’ बस सेवा शुरू करने संबंधी योजना को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास भेज रही है। केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि योजना को मंजूरी मिल जाएगी।

मुख्यमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद हम जनता की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए ‘योजना’ को ऑनलाइन साझा करेंगे।’’ केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे, सतर्कता बटन और वातानुकूलित बसें मध्यम और उच्च मध्यम वर्ग को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘योजना निर्धारित करती है कि ‘एग्रीगेटर्स’ द्वारा तीन वर्ष से अधिक पुरानी किसी भी बस का उपयोग नहीं किया जाएगा। एक जनवरी, 2024 के बाद खरीदी जाने वाली बसें इलेक्ट्रिक होंगी। ऐप के जरिए बसों में सीट बुक होगी।’’ उन्होंने कहा कि इन बसों की टिकट की कीमतें दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) टिकट की तुलना में अधिक होंगी। इसलिए, इसमें महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का कोई प्रावधान नहीं होगा।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: