Categories: देश

पीएसपीसीएल को 20,200 करोड़ सब्सिडी का भुगतान किया : सीएम

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (PSPCL Subsidy 2023-23) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि मौजूदा प्रदेश सरकार ने पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पीएसपीसीएल) को घाटे से उभारने के लिए उसका सब्सिड़ी का 20 हजार 200 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है।

इसके साथ ही सीएम मान ने यह भी जानकारी दी कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पिछली सरकारों के समय पेंडिंग चल रहे बकाये में से भी 1804 करोड़ रुपए चुकता किए हैं। जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। इस अवसर पर मान ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी इमानदारी और तनदेही से प्रदेश के लोगों की सेवा में जुटी हुई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएसपीसीएल के सीएमडी बलदेव सिंह सरां भी मौजूद थे।

पहली बार सब्सिडी का पूरा भुगतान किया गया

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि 2022-23 के लिए सरकार की तरफ पीएसपीसीएल का सब्सिडी का 20,200 करोड़ रुपए बकाया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएसपीसीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार ने पूरी सब्सिडी का भुगतान किया है।

भगवंत मान सरकार ने पिछले वित्तीय वर्ष के 20200 करोड़ रुपए की सब्सिडी के अलावा पिछली सरकारों के दौरान 9020 करोड़ रुपये की बकाया राशि में से 1804 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया है और बकाया 7216 करोड़ रुपए का भुगतान हर साल 1804 करोड़ रुपए की 4 साल की किश्तों में किया जाएगा। इसकी पुष्टि पीएसपीसीएल के सीएमडी बलदेव सिंह सरां ने भी की।

प्रदेश के किसानों को भी जल्द मिलेगी राहत

इसके साथ ही पंजाब में बेमौसमी बारिश के चलते तबाह हो चुकी फसल के मुआवजे की राशि भी प्रदेश के किसानों के खातों में जल्द ही डाली जाएगी। इस बारे में मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि 14 अप्रैल को बैसाखी के दिन किसानों के खातों में मुआवजे की राशि डाल दी जाएगी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Haryana Mandi News : धान और बाजरा की चल रही खरीद के लिए किसानों को इतने..करोड़ रुपए का किया भुगतान 

अब तक 41,07,115 मीट्रिक टन धान मंडियों में पहुंचा, 38,54,881 मीट्रिक टन की हो चुकी…

1 hour ago

Indian-Origin German MP Rahul Kumar सहित प्रतिनिधिमंडल ने किया पुलिस मुख्यालय का दौरा, जानिए किन चुनौतियों पर हुई चर्चा 

हरियाणा पुलिस की उत्कृष्ट कार्यप्रणाली तथा बेस्ट प्रैक्टिसेज के बारे में जानकारी की प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय…

1 hour ago

Cleanliness Survey Ranking में हरियाणा को टॉप रैंकिंग में लाना लक्ष्य, क्या है सरकार की सॉलिड प्लानिंग ?

मुख्यमंत्री ने जिला नगर आयुक्तों और नगर निगम आयुक्तों के साथ की अहम बैठक अधिकारियों…

1 hour ago