होम / Punjab Heavy Storm : प्रदेश में तेज आंधी-बारिश बनी आफत, कई जगह पेड़-खंभे गिरे, 3 की मौत

Punjab Heavy Storm : प्रदेश में तेज आंधी-बारिश बनी आफत, कई जगह पेड़-खंभे गिरे, 3 की मौत

• LAST UPDATED : May 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Punjab Heavy Storm, चंडीगढ़ : पंजाब में देर रात तेज आंधी के साथ आई बारिश लोगों की लिए आफत बनकर आई। मालूम हुआ है कि प्रदेश में 70-75 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तूफान आया जिसने काफी तबाही मचाई। इस आंधी तूफान से कई जगहाें पर पेड़ ताे कहीं जगह खंभे गिरे जिस कारण कई स्थानों पर घंटों बिजली बाधित रही। इतना ही नहीं अनेक स्थानों से ऐसे भी समाचार सामने आ रहे हैं कि घरों की छतें और राजवाहे भी टूटे हैं। हरियाणा में भी गत दिवस आए तूफान ने काफी तबाही की थी लेकिन पंजाब में काफी नुकसान हुआ है।

तीन लोगों की मौत

Punjab Heavy Storm

Punjab Heavy Storm

इस आंधी तूफान ने जहां माली नुकसान किया है वहीं संगरूर, बरनाला और लुधियाना में 3 लोगों की मौत हो जाने का समाचार भी है। पावरकॉम को 23 जिलों में 17 करोड़ 83 लाख 84 हजार रुपए का नुकसान हुआ, जबकि राज्यभर में 1800 ट्रांसफार्मर खराब हो गए। 6899 पोल टूटे हैं।

जानें यहां इतने गिरे पोल

संगरूर में जहां 551 पोल टूटने और 178 ट्रांसफार्मर गिरने 1.56 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। रोपड़ में 66 केवी का एक टावर व 69 पोल टूटे। पठानकोट में भी पेड़ और पोल गिरा, जिस कारण बिजली आपूर्ति बंद हो गई। अबोहर-फाजिल्का रोड पर सड़क पर गिरे पेड़ के कारण एक पिकअप की ट्रक के साथ टक्कर हो गई। इसमें सब्जियों से भरी पिकअप में सवार लोगों में से 8 जख्मी हो गए। संगरूर और श्री चमकौर साहिब में 7 पशुओं की मौत हो गई।

एक और पश्चिमी विक्षाभ असर दिखाएगा

मौसम विभाग का कहना है कि 19 से 21 मई तक तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 22 मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ असर दिखा सकता है। जिस कारण पंजाब में 23-24 मई को बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Haryana Heavy Storm : प्रदेश में तेज आंधी ने मचाया कहर, कई जगह पेड़ और खंभे गिरे

यह भी पढ़ें : Haryana Police : हरियाणा पुलिस में अब नहीं दिखाई देगी तोंद, विज ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें : Parivartan Padyatra Day 77:‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का वीरवार को 77वां दिन

Tags: