HTML tutorial
होम / Punjab Police Action on Amritpal Singh : खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के 6 साथी दबोचे, अमृतपाल सिंह फरार, पंजाब में कई स्थानों पर इंटरनेट सेवा ठप

Punjab Police Action on Amritpal Singh : खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के 6 साथी दबोचे, अमृतपाल सिंह फरार, पंजाब में कई स्थानों पर इंटरनेट सेवा ठप

• LAST UPDATED : March 18, 2023

इंडिया न्यूज, Punjab Police Action on Amritpal Singh : पंजाब पुलिस ने अजनाला थाने पर हमला करने से जुड़े एक केस में आखिर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ शनिवार को बड़ा एक्शन लिया। पुलिस द्वारा आज अमृतपाल के 6 साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस दौरान साथियों के साथ अमृतपाल भी साथ थे लेकिन स्वयं को पुलिस में घिरा पाते हुए अमृतपाल खुद गाड़ी में बैठकर लिंक रोड से होते हुए फरार हो गया। पुलिस लगातार उसका पीछा कर रही है और जल्द उसे गिरफ्तार किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि जिला बठिंडा, फिरोजपुर, संगरूर, अमृतसर के आस-पास के इलाके में इंटरनेट की सेवा ठप्प कर दी गई है।

Punjab Police Action on Amritpal Singh

Punjab Police Action on Amritpal Singh

जालंधर के शाहकोट में भारी पुलिस बल तैनात

आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ 3 केस दर्ज हैं। इनमें दो अजनाला थाने में हैं। पुलिस काफी समय से अमृतपाल को काबू करने की तैयारी में थी। आज अमृतपाल सिंह की ओर से जालंधर शाहकोट मलसियां में खालसा वहीर को निकाला जाना था। इसी कारण काफी संख्या में समर्थक यहां एक गुरुद्वार में इकट्‌ठे हो रहे थे। वहीं पुलिस में उनका लगातार घेराव में थी। इस दौरान पुलिस ने अमृतपाल की दो गाड़ियों में सवार 6 लोगों को तो पकड़ लिया, जबकि अमृतपाल अपनी मर्सिडीज से फरार हो गया गया। वहीं जो साथी पकड़े गए हैं, उनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

100 गाड़ियों का काफिया अमृतपाल का पीछा कर रहा

जालंधर और मोगा पुलिस की इस मामले में संयुक्त कार चल रही है। तकरीबन 100 के करीब गाड़ियां अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए उसका पीछा कर रही हैं।

अजनाला थाने पर किया था हमला

आपको याद दिला दें कि पिछले अभी गत माह ही 23 फरवरी को खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े हजारों लोगों ने अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला बोल दिया था। इनके हाथों में हथियार भी थे। ये लोग संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत सिंह तूफान की गिरफ्तारी को लेकर कड़ा विरोध कर रहे थे। इसी कारण दल ने थाने पर हमला बोला था।

जानिए कौन है अमृतपाल सिंह

अमृतपाल सिंह के बारे बता दें कि यह पंजाब के जिला अमृतसर के गांव जल्लूपुर खेड़ा निवासी है। वह 2012 में काम के सिलसिले में ही दुबई गया था लेकिन वहां से सितंबर 2022 को भारत लौटा। सितंबर महीने में ही उसे खालिस्तानी समर्थक दीप सिद्धू के संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख बनाया गया था

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox