होम / Punjab Police Station Rocket Launcher Attack : सरहाल पुलिस स्टेशन में राकेट लॉन्चर से हमला, एसएफजे ने ली जिम्मेदारी

Punjab Police Station Rocket Launcher Attack : सरहाल पुलिस स्टेशन में राकेट लॉन्चर से हमला, एसएफजे ने ली जिम्मेदारी

• LAST UPDATED : December 10, 2022

इंडिया न्यूज, Punjab Police Station Rocket Launcher Attack : पंजाब में तरनतारन (Tarn Taran) के सरहाल पुलिस स्टेशन में राकेट लॉन्चर से हमला किया गया है। हमले में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) का इस्तेमाल किया गया। आतंकियों के मंसूबों पर तब पानी फिरा, जब उनके द्वारा फेंका गया ग्रेनेड फटा ही नहीं, केवल चौकी या पुलिस बूथ के शीशे टूटे हैं। फिलहालबूथ को सील कर दिया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी खालिस्तानी उग्रवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने ली है। वहीं इस हमले को लेकर फोरेंसिक टीमें मौके पर पहुंचकर कार्रवाई में जुट चुकी हैं।

डीजीपी ने मौकास्थल का जायजा लेकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने यहां स्थिति का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “पुलिस सुविधा केंद्र में एक RPG मारा गया है। यूएपीए के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।” “फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि विदेशी तत्वों की भारत को लहूलुहान करने की रणनीति के स्पष्ट संकेत हैं। वहीं हम एसएफजे के दावे की जांच करेंगे। हम सभी कोणों और सिद्धांतों की जांच करेंगे। पाकिस्तान में हैंडलर और आॅपरेटर, वे तत्व जो यूरोप, उत्तरी अमेरिका में संपर्क में हैं और उनके लिंक की जांच की जा रही है ताकि वास्तविक अपराधियों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

आम लोगों से डीजीपी की अपील

डीजीपी ने आम लोगों से भी अपील की है कि वे डरे न बल्कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने कहा, हम पंजाब के लोगों, पुलिस थानों और सभी प्रतिष्ठानों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

आतंकी गुरपतवंत पन्नू ने भेजा वॉयस नोट

सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वॉयस नोट भेजकर कहा कि जालंधर के लतीफपुरा में 1947 में पाकिस्तान से यहां बसे परिवारों को पंजाब सरकार ने बेघर किया है। इसी कारण हमला किया गया है।

पन्नू की मान को धमकी

पन्नू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को धमकी दी है। पन्नू का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की राह पर चलने वालों को उन्हीं के पास भिजवा दिया जाएगा। अगर हिम्मत है तो आज तरनतारन का पुल लांघकर दिखाओ।

विपक्ष ने आप सरकार को घेरा

वहीं विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में कानून व्यवस्था के चरमराने का आरोप लगाया और शनिवार को पुलिस थाने पर हुए हमले के लिए भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार पर तंज कसा। पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता अनिल सरीन ने कहा कि पहले मोहाली में खुफिया मुख्यालय पर हमला और अब थाने पर हमला काफी चिंता का विषय है।

सरीन ने दावा किया कि इंटेलिजेंस ब्यूरो के अलर्ट के बावजूद ऐसी घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जिनके पास सुरक्षा है, वे मारे जाते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से अनुरोध किया कि ”अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा के चंगुल से बाहर आएं और दिल्ली से कमान संभालने के बजाय राज्य के हालात पर ध्यान दें।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : कोरोना के आज के मामलों पर एक नजर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox