होम / Land Job Scam : लालू यादव के बाद अब रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकानों पर रेड, तेजस्वी को भी CBI का समन

Land Job Scam : लालू यादव के बाद अब रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकानों पर रेड, तेजस्वी को भी CBI का समन

• LAST UPDATED : March 11, 2023

इंडिया न्यूज, Bihar (Land Job Scam) : नौकरी के बदले जमीन केस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की लालू यादव के बाद अब उनके रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकानों पर भी रेड की गई जसमें 53 लाख रुपए, 1,900 अमेरिकी डॉलर, 540 ग्राम सोना और 1.5 किलोग्राम सोने की ज्वैलरी जब्त की गई है। ऐसे में लालू परिवार की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही। इस बीच अब बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन भेज दिया है।

मालूम रहे कि कल ईडी ने लालू यादव के करीबियों और रिश्तेदारों के दिल्ली, नोएडा, मुंबई और पटना में 15 जगहों पर छापेमारी की थी। इनमें दिल्ली तेजस्वी यादव के घर, लालू की 3 बेटियों हेमा, रागिनी और चंदा का घर भी शामिल था। इतना ही नहीं लालू के समधी जितेंद्र के गाजियाबाद के निवास पर भी छापा मारा गया था।

संघ और भाजपा के विरुद्ध मेरी वैचारिक लड़ाई रही : लालू यादाव

इसी बीच लालू यादव ने कहा कि मैंने कभी भी घुटने नहीं टेके हैं। संघ और भाजपा के विरुद्ध मेरी वैचारिक लड़ाई रही है और रहेगी। परिवार और पार्टी का कोई भी व्यक्ति आपकी राजनीति के सामने किसी भी कीमत पर झूकेगा नहीं।

बेटी रोहिणी का ट्वीट

वहीं लालू यादव की बेटी रोहिणी ने वीडियो शेयर कर ट्वीट लिखा है, ‘सेप्टिक टैंक की खुदाई से गैस मिली। चाय बनाने के लिए मोदी साहब के लिए भर-भर ट्रक लेके गए हैं जमाई।’

भाजपा में अब मानवता नहीं रही : मल्लिकार्जुन खड़गे

उधर, कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पिछले 14 घंटे से मोदी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर भी ईडी को बिठा रखा है, उनकी गर्भवती पत्नी और बहनों को परेशान किया जा रहा है। इतना ही नहीं लालू प्रसाद यादव अब काफी बुजुर्ग हैं, बीमार हैं, तब भी मोदी सरकार ने उनके प्रति मानवता नहीं दिखा रही। समय आने पर उनको जवाब मिलेगा।

लालू और राबड़ी समेत 15 मार्च को कोर्ट में पेश होने के आदेश

वहीं 27 फरवरी को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने RJD सुप्रीमो लालू यादव, पूर्व CM और उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को समन जारी किया। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में CBI की चार्जशीट पर कोर्ट ने समन जारी किया था, जिसमें 15 मार्च को कोर्ट में सभी को पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Manohar Lal Meeting on Budget : बजट को लेकर अधिकारियों को CM का अल्टीमेटम

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox