देश

Recruitment Scam: कलकत्ता हाईकोर्ट ने TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी को नहीं मिली कोई राहत

India News (इंडिया न्यूज),Recruitment Scam,कलकत्ता कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव अभिषेक बनर्जी को राज्य में शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई से अंतरिम आदेश देने से इनकार कर दिया। बनर्जी ने 13 अप्रैल को न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय के निर्देश को रद्द करने की मांग की थी, जिसने दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर से टीएमसी सांसद से पूछताछ करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अनुमति दी थी।

न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय द्वारा टीएमसी नेता के आवेदन पर राहत देने से इनकार करने के बाद मामले को सोमवार को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

पिछली सुनवाई के दौरान, उच्च न्यायालय ने भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए सीबीआई को निर्देश देने के आदेश के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा दायर एक समीक्षा याचिका को खारिज कर दिया था।

जस्टिस गंगोपाध्याय के आदेश से राहत पाने के लिए अभिषेक बनर्जी ने पहले सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें केंद्रीय जांच एजेंसियों को शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में अभिषेक बनर्जी से पूछताछ करने का निर्देश दिया गया था।

26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया

ट्विटर पर अभिषेक बनर्जी ने कहा, “मुझे ‘परेशान’ करने और ‘निशाना’ बनाने की अपनी हताशा में, बीजेपी ने सीबीआई और ईडी को अदालत की अवमानना का पर्दाफाश किया! सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाईकोर्ट के उस आदेश पर सुबह रोक लगा दी, जिसमें केंद्रीय एजेंसियों को समन करने की अनुमति दी गई थी। मुझे।”

घोटाले में नाम आने वाली बनर्जी अकेली टीएमसी नेता नहीं हैं। पार्थ चटर्जी, जो कथित रूप से घोटाले के समय राज्य के शिक्षा मंत्री थे, को जांच के संबंध में लगभग 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन पर धन शोधन निवारण (पीएमएलए) अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Delhi-Dehradun Expressway: दिल्ली हाईकोर्ट ने बस्ती विकास केंद्र खाली करने का दिया निर्देश, दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के लिए ली गई जमीन

यह भी पढ़ें : Aryan Khan: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया भ्रष्टाचार का मामला

यह भी पढ़ें : Justice Robin Phukan: केंद्र ने गुवाहाटी उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में अतिरिक्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति रॉबिन फुकन की नियुक्ति को अधिसूचित किया

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Adampur Assembly : चुनावी दंगल में नौकरशाह से चित हुआ है बिश्नोई परिवार

दादा भजनलाल के बाद अब पोता भव्य बिश्नोई दूसरी बार आईएएस अफसर से हारा 2019…

2 hours ago

Dr. Archana Gupta : भाजपा की प्रचंड जीत पर प्रदेश भाजपा महामंत्री डॉ अर्चना गुप्ता को बधाई देने वालों का लगा तांता

कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत तथा कुशल नेतृत्व की वजह से जीते चुनाव : डॉ अर्चना…

3 hours ago

Uchana Assembly : बीरेंद्र परिवार को पांच साल तक रहेगी “मात्र 32 मतों से हार” की टीस

पांच साल तक बीरेंद्र सिंह परिवार को चुभेगा 32 वोटों से हार का दर्द पहली…

3 hours ago

Sharadiya Navratri की छठ पर कात्यायनी देवी के दर्शन को उमड़ी भीड़

श्रद्धालुओं ने मां कात्यायनी की पूजा कर मांगी मन्नतें, मेले में श्रद्धालुओं ने की जमकर…

3 hours ago

Fast Track Court : 5 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश करने वाले युवक को आजीवन कारावास

फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाया फैसला, एक लाख रुपये जुर्माना भी किया Fast Track Court…

3 hours ago