होम / RPG attack on Sarhali police station आईएसआई के ईशारे पर हुआ था : डीजीपी

RPG attack on Sarhali police station आईएसआई के ईशारे पर हुआ था : डीजीपी

• LAST UPDATED : December 16, 2022

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (RPG attack on Sarhali police station) : 9 दिसंबर को पंजाब के जिला तरनतारन के सरहाली पुलिस थाने पर हुए RPG अटैक बारे खुलासा करते हुए डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि यह अटैक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के ईशारे पर गैंगस्टर लखबरी लंडा ने करवाया था। डीजीपी ने बताया कि इस मामले में अभी तक कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि एक आरोपी को पुलिस ने प्रोडेक्शन वारंट पर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से दो नाबालिग बताए गए हैं।

पुलिस ने इस तरह से किया मामले का पटाक्षेप

प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए डीजीपी ने बताया कि पुलिस थाने पर आरटीएफ अटैक के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आई। इसके लिए काउंटर इंटेलिजेंस विंग और तरनतारन जिला पुलिस की टीम बनाई गई। पुलिस ने तेजी से जांच करते हुए इनपुट एकत्रित किए। जिसके बाद इस केस में पुलिस ने गांव नौशेरा के गुरप्रीत सिंह, गांव चोला के गुरलाल सिंह गहला, गांव थटियां महानता के गुरलाल और नौशेरा पनवा निवासी जोबनप्रीत सिंह समेत दो नाबालिग को हिरासत में लिया। डीजीपी ने बताया कि इस केस में सबसे बड़ी बात यह निकली की सभी आरोपी एक दूसरे के लिए अंजान थे। इस हमले को अंजाम देने से पहले किसी को भी एक दूसरे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

गैंगस्टर लखबीर ने इस तरह दिया हमले को अंजाम

मामले संबंधी अधिक जानकारी देते हुए डीजीपी ने बताया कि इस हमले की साजिश रचने से लेकर उसे अंजाम देने तक गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा ही मुख्य भूमिका में रहा। उसने सभी आरोपियों को वीडियो कॉल के द्वारा दिशा-निर्देश दिए। डीजीपी ने बताया कि आरोपियों को हमले से पहले किसी तरह की कोई ट्रेनिंग नहीं दी गई थी।

यह भी पढ़ें : Congress President Kharge ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox