देश

Rumors of Bombs in Schools: स्कूलों में बम की अफवाह के मामला, हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

India News (इंडिया न्यूज),Rumors of Bombs in Schools, नई दिल्ली : दिल्ली के स्कूल में बम की अफवाह का मामला पहुँचा अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुँच गया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा है।

मामले की सुनवाई 31 जुलाई तय की 

हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं डरावनी हैं। ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए एक कार्य योजना बनाने की आवश्यकता है।साथ ही हाई कोर्ट ने पुलिस के अलावा स्कूलों और दिल्ली सरकार से भी जवाब मांगा है ताकि शहर के स्कूलों में दिल्ली पुलिस के द्वारा तैयार कार्ययोजना को लागू किया जा सके। इसके अलावा हाईकोर्ट ने विभिन्न निजी स्कूलों के संगठनों को भी मामले में पक्षकार बनाते हुए उन्हें भी नोटिस भी जारी कर मामले की सुनवाई 31 जुलाई तय कर दी।

दरअसल दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के वकील पिता अर्पित भार्गव ने दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल कर मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम की अफवाह का हवाला दिया,जिसमें बाद में यह पता चला कि यह अफवाह उसी स्कूल एक छात्र ने सिर्फ मनोरंजन के लिए पुलिस को दी थी।

यह भी पढ़ें : Hyper-Technical: हाइपर-टेक्निकल अप्रोच न अपनाएं फैमिली कोर्ट, पक्षकारों का जिरह का अधिकार खत्म न होः DHC

यह भी पढ़ें : Delhi High Court: देश, न्यायपालिका और पीएम मोदी को अपमानित करने वाली डॉक्यूमेंट्री बनाने पर BBC दिल्ली हाईकोर्ट में तलब

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Stubble Burning: सरकार की सख्ती के बाद घटे पराली जलाने के मामले, इस क्षेत्र में किसानों पर हुए नए FIR

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Stubble Burning: हरियाणा में प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती जा…

9 mins ago

CM Saini: ‘पराली न जलाने पर किसानों को दे रही…’, CM सैनी का पराली जलाने पर बड़ा बयान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने घोषणा…

1 hour ago

Food Samples: प्रदेश में मिलावटी खाद्य पदार्थों की बढ़ोतरी, 25 प्रतिशत सैंपल फेल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Food Samples: हरियाणा में मिलावटी खाद्य पदार्थों का कारोबार तेजी…

2 hours ago