होम / रूस का खार्किव पर हमला, 8 की मौत

रूस का खार्किव पर हमला, 8 की मौत

• LAST UPDATED : May 27, 2022

इंडिया न्यूज, Kyiv News: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध अभी थमा नहीं है, जंग लगातार अभी जारी है। कई वार्ता होने के बावजूद विफल रही हैं। पिछले कुछ दिनों से हमले थमते नजर आए थे लेकिन एक बार फिर अक्रामकता देखने को नजर आ रही है जिस कारण कई दिनों से चल रही लड़ाई का कोई अंतिम परिणाम अभी फिलहाल नजर नहीं आ रहा। बता दें कि रूसी ने फिर पूर्वी डोनबास पर कब्जा करने के लिए हमलों को तेज कर दिया है। यहां 40 शहरों पर हमले किए गए हैं। रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े उत्तरपूर्वी शहर खार्किव में भी गोलाबारी की, जिसमें 8 लोगों को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ी, वहीं इस हमले में 17 लोग भी घायल हो गए हैं। मालूम हुआ है कि मरने वालों में एक 5 माह का बच्चा भी था।

आसपास के क्षेत्रों पर भी असर

क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने बताया कि रॉकेट चालित ग्रेनेड लांचर और तोपखाने से आग की चपेट में आने से कई पास के क्षेत्रों में भी असर हुआ है। खार्किव के पास दरगाछी शहर में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

यूक्रेन को लड़ाई रोकने के लिए कुछ जमीन दे देनी चाहिए : सना मारिन

फिनिश प्रधानमंत्री सना मारिन ने कहा कि रूस को अपनी स्थिति सुधारने के लिए काफी समय लगेगा। यूक्रेन को लड़ाई रोकने के लिए कुछ जमीन दे देनी चाहिए। उधर, अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने भी सना मारिन की बात को दोहराया। उन्होंने कहा कि यूक्रेन को युद्ध रोकने के लिए कुछ जमीन दे ही देनी चाहिए।

किसी कीमत पर नहीं देंगे जमीन : जेलेंस्की

‘हिस्ट्री एट ए टर्निंग प्वॉइंट’ समिट में राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा था कि अगर दुनिया ने रूस का जवाब नहीं दिया तो एक बार फिर दुनिया में क्रूर शक्ति का राज हो जाएगा, अगर रूस युद्ध जीता तो ये समिट बेकार हो जाएगी। वहीं रूस को जमीन देने के मामले में जेलेंस्की ने कहा कि रूस यूक्रेन को अपनी जमीन किसी भी कीमत पर देने वाला नहीं है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली की राउज एवेन्यु कोर्ट का फैसला : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की सजा

यह भी पढ़ें: अवंतीपोरा और श्रीनगर मुठभेड़ में 4 आतंकियों को किया ढेर

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox