होम / Russia Ukraine War Updates : रूस ने यूक्रेन के 7 शहरों पर फिर दागी मिसाइलें, इतने लोग हुए शिकार

Russia Ukraine War Updates : रूस ने यूक्रेन के 7 शहरों पर फिर दागी मिसाइलें, इतने लोग हुए शिकार

• LAST UPDATED : March 9, 2023

इंडिया न्यूज, Russia Ukraine War Updates : रूसी सेना ने राजधानी कीव सहित यूक्रने के 7 शहरों पर 15 मिसाइलें दागी हैं जिसकी चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हुई है। लगातार जंग जारी रहने के बीच राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात करने से साफ इनकार कर दिया है। जेलेंस्की का कहना है कि जब तक रूसी सेना यूक्रेन नहीं छोड़ेगी, तब तक हम उनसे बात नहीं करेंगे।

इस मिसाइल हमले में रेजिडेंशियल बिल्डिंग और पॉवर प्लांट को टार्गेट किया गया जिस कारण जपोरीजिया न्यूक्लियर पावर प्लांट से पावर सप्लाई बंद हो गई है। कीव के 15 प्रतिशत इलाके में ब्लैकआउट हो गया।

अपनी बात पर नहीं टिकते पुतिन : जेलेंस्की

जेलेंस्की

जेलेंस्की

जेलेंस्की ने कहा कि रूस के यूक्रेन छोड़ने के बाद ही हम उनसे किसी भी तरह की डिप्लोमैटिक बातचीत करने के लिए तैयार होंगे। हम इस जंग में जीत चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि यूक्रेन को जंग की आदत हो जाए। पुतिन अपनी बात पर टिकते नहीं हैं, इसलिए हम उन पर भरोसा नहीं करते। मालूम रहे कि सितंबर में समरकंद में एससीओ समिट के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि ये जंग का युग नहीं है। हमें खाना, फ्यूल और फर्टिलाइजर से जुड़ी समस्याओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें : Delhi Building Collapses : ताश के पत्तों की तरह बिखरी बिल्डिंग, बड़ा हादसा टला

यह भी पढ़ें : Satish Kaushik Passes Away : नहीं रहे डायरेक्टर सतीश कौशिक, हार्ट अटैक आने से निधन

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox