HTML tutorial
होम / S. Jaishankar’s Belgium visit : एस. जयशंकर ने बेल्जियम के प्रधानमंत्री से की मुलाकात

S. Jaishankar’s Belgium visit : एस. जयशंकर ने बेल्जियम के प्रधानमंत्री से की मुलाकात

• LAST UPDATED : May 16, 2023
  • जयशंकर तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में सोमवार शाम को ब्रसेल्स पहुंचे

India News (इंडिया न्यूज़) S. Jaishankar’s Belgium visit, नई दिल्ली : विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बेल्जियम के प्रधानमंत्री एलेक्जेडर डी क्रू से मुलाकात की और उनके साथ कारोबार एवं प्रौद्योगिकी सहित द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की तथा समकालीन रणनीतिक मुद्दों पर बात की। जयशंकर बांग्लादेश, स्वीडन और बेल्जियम की अपनी तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में सोमवार शाम को ब्रसेल्स पहुंचे।

जयशंकर ने कहा कि उन्होंने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से डी क्रू को व्यक्तिगत बधाई दी। बैठक में वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल तथा कौशल विकास एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर भी शामिल थे। जयशंकर मंगलवार को होने वाली भारत-यूरोपीय संघ (ईयू) व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद की पहली बैठक के लिए ब्रसेल्स में हैं।

विदेश मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘अपने सहयोगियों – पीयूष गोयल और राजीव चंद्रशेखर के साथ बेल्जियम के प्रधानमंत्री एलेक्जेंडर डी क्रू से आज मुलाकात करके खुशी हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से उन्हें व्यक्तिगत बधाई दी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘व्यापार और प्रौद्योगिकी सहित दोनों देशों के बढ़ते द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। समकालीन रणनीतिक चिंताओं के बारे में भी बात की।’’ भारतीय मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल ने ईयू आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वोन डेर लेयेन से भी मुलाकात की।

बैठक के बाद जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय मंत्रियों की टीम के साथ बैठक के लिए ईयू आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वोन डेर लेयेन को धन्यवाद। कारोबार, प्रौद्योगिकी और भूराजनीति पर खुली चर्चा की सराहना करते हैं। भारत-ईयू व्यापार एवं प्रौद्योगिकी परिषद की बैठक को लेकर आशान्वित हूं।’

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox