होम / School And College Reopen Today जानें इन राज्यों में आज से खुले स्कूल और कॉलेज

School And College Reopen Today जानें इन राज्यों में आज से खुले स्कूल और कॉलेज

• LAST UPDATED : February 1, 2022

School And College Reopen Today
इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली
School And College Reopen Today देश भर में COVID19 मामलों में गिरावट के बाद कई राज्यों में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोल दिया गया है। देश भर में स्कूलों को COVID19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए फिर से खोल दिया गया है।

महाराष्ट्र: राज्य के पुणे जिले में स्कूल और कॉलेज आज फिर से खुल गए हैं पुणे में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए, स्कूल का समय नियमित समय से आधा होगा। हालांकि कक्षा 9 से 10 तक के स्कूल नियमित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगे। जिले के कॉलेज निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगे। (Maharashtra School)
मध्य प्रदेश: राज्य में स्कूल 1 फरवरी से कक्षा 1 से 12 तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुले। राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय विशेषज्ञों के परामर्श और राज्य भर में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के बाद लिया गया है। (Madhya Pradesh)
झारखंड: राज्य में स्कूल और कॉलेज आज से कक्षा 1 से 12 तक फिर से खुले। कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल 1 फरवरी से रांची, पूर्वी सिंहभूम, चतरा, देवघर, सरायकेला, सिमडेगा और बोकारो सहित 7 जिलों में फिर से खुले। इन जिलों में अधिक COVID19 मामले हैं। (Jharkhand School)

Also Read: Corona Situation in India Now केस घटे, 24 घंटों में 1,67,059 नए मामले आए

तेलंगाना: राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी सख्त COVID 19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्कूल, कॉलेज आज फिर से खुले। राज्य के कुछ स्कूलों ने सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक ऑफलाइन कक्षाएं जारी रखने का फैसला किया है। (Telangana School)
राजस्थान: राज्य में कक्षा 10 से 12 के लिए आज, 1 फरवरी से स्कूल फिर से खुले। राज्य में कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल 10 फरवरी से फिर से खुलेंगे। हालांकि, छात्रों को यदि वे चाहें तो ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प चुनना होगा। (Rajasthan School)
हरियाणा: राज्य भर में कक्षा 10, 11 और 12 के लिए स्कूल 1 फरवरी से ऑफलाइन मोड में फिर से खुले। स्कूलों को राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा जारी सभी COVID19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। (Haryana School)

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox