HTML tutorial
होम / Shane Warne Death Anniversary : शेन वॉर्न की पहली पुण्यतिथि, क्रिकेट जगत ने किया याद

Shane Warne Death Anniversary : शेन वॉर्न की पहली पुण्यतिथि, क्रिकेट जगत ने किया याद

• LAST UPDATED : March 4, 2023

इंडिया न्यूज, New delhi (Shane Warne Death Anniversary) : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) की आज पहली पुण्यतिथि है। आज हजारों फैंस और क्रिकेट जगत की महान हस्तियां उन्हें याद कर रही हैं। ज्ञात रहे कि शेन वॉर्न का निधन पिछले साल 4 मार्च, 2022 को थाईलैंड में हार्ट अटैक से हुआ था। खिलाड़ी के निधन ने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया था। शेन वॉर्न की पहली पुण्यतिथि पर फैंस और क्रिकेट जगत के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर का भावुक पोस्ट

सचिन तेंदुलकर ने जहां शेन वॉर्न के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने भी वॉर्न की तस्वीर शेयर करते हुए दिल छू जाने वाली बात लिखी है। उन्होंने वॉर्न के साथ रोड मार्श की भी तस्वीर साझा की है। रोड मार्श की भी मौत 4 मार्च, 2022 को हुई थी।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 708 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट मैचों में 25।41 की लाजवाब गेंदबाजी औसत से विकेट चटकाए थे। IPL के पहले ही सीजन में इस खिलाड़ी ने अपनी टीम (राजस्थान रॉयल्स) को चैंपियन बना दिया था।

एलन बॉर्डर ने कही यह बात

शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे महानतम गेंदबाजों में से एक थे। वॉर्न ने 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट अपने नाम किए हैं। 1993 में एशेज सीरीज में उन्होंने माइक गेटिंग को जिस गेंद पर आउट किया था उसे आज भी बॉल ऑफ द सेंचुरी माना जाता है। एलन बॉर्डर ने वॉर्न को ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है।

शेन वॉर्न भले इस दुनिया में आज नहीं हैं लेकिन वो अपने क्रिकेट फैंस और अपने चाहने वालों के दिलों में वह हमेशा जिंदा रहेंगे। गुरूवार 2 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में उनकी याद में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें शेन वॉर्न के बच्चे के ब्रूक, जैक्शन और समर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : Mahakal Mandir Ujjain : विराट और अनुष्का पहुंचे उज्जैन महाकाल मंदिर, की भस्म आरती

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox