होम / Sharad Pawar will resign : शरद पवार एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे

Sharad Pawar will resign : शरद पवार एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे

• LAST UPDATED : May 2, 2023

India news (इंडिया न्यूज़ ) Sharad Pawar will resign, Mumbai: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार (82) अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने आज मुंबई में अपनी आत्मकथा ‘लोक मझे संगायी’ के विमोचन के दौरान इस्तीफा देने का ऐलान किया। शरद पवार ने कहा, मुझे पता है कब रुकना है। उन्होंने कहा, मैंने एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं की एक समिति गठित की है, जो अगले अध्यक्ष के बारे में फैसला करेगी।

फैसले से हैरान रह गए कार्यकर्ता

शरद पवार के पार्टी अध्यक्ष पद के इस्तीफा देते ही पार्टी कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ता हैरान रह गए। इस दौरान शरद पवार के साथ उनकी पत्नी प्रतिभा भी मौजूद थीं। कार्यकर्ता उनके समर्थन में नारेबाजी करते हुए उनसे अपना फैसला वापस लेने की मांग करने लगे। कुछ नेता शरद को मनाते नजर आए। कुछ पदाधिकारी तो भावुक भी हो गए।

हम इस्तीफा स्वीकार नहीं करेंगे : भुजबल

एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा, हम शरद पवार के इस्तीफे को स्वीकार नहीं करेंगे। हम फैसले पर विचार करने की अपील करते हैं। पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पार ने इस्तीफे के एलान से पहले किसी को भी भरोसे में नहीं लिया। वहीं, अजीत पवार ने कहा कि शरद पवार एनसीपी की समिति के फैसले का पालन करेंगे।

बदलाव की जरूरत की बात कही थी : अजीत पवार

एनसीपी के नेता अजीत पवार ने कहा, पवार साहब ने कुछ दिन पहले खुद ही बदलाव की जरूरत की बात कही थी। हमें उनके फैसले को उनकी उम्र और सेहत को भी देखना चाहिए। सबको समय के हिसाब से फैसला लेना है, पवार साहब ने जो फैसला लिया है वो उसे वापस नहीं लेंगे।’ अजीत ने आगे कहा कि पवार साहब शरद पवार हमेशा एनसीपी परिवार के मुखिया रहेंगे। जो भी नया अध्यक्ष होगा, वह पवार साहब के मार्गदर्शन में ही काम करेगा।

यह भी पढ़ें : Gang war in Tihar jail : दिल्ली तिहाड़ जेल में गैंगवार, गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या

यह भी पढ़ें : Accident in Pathankot : नहर में गिरी कार, तीन बैंक कर्मियों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: