होम / Shekhawat Kinnaur Two Days Visit : देश की सीमाओं की सत्रद्धता से रक्षा कर रहे हैं भारत के वीर जवान : गजेंद्र सिंह शेखावत 

Shekhawat Kinnaur Two Days Visit : देश की सीमाओं की सत्रद्धता से रक्षा कर रहे हैं भारत के वीर जवान : गजेंद्र सिंह शेखावत 

• LAST UPDATED : April 11, 2023
  • किन्नौर जिला के दो-दिवसीय दौरे के दूसरे दिन भारतीय जवानों का बढ़ाया मनोबल 

इंडिया न्यूज, Himachal (Shekhawat Kinnaur Two Days Visit) : केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जिला किन्नौर के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन अग्रिम चौकी शिपकिला-पास का दौरा किया तथा भारतीय सेना व भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों का कुक्षलक्षेम जाना तथा उनका मनोबल बढ़ाया। इस अवसर पर राजस्व, बागवानी व जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी भी उपस्थित रहे।

भारतीय सेना एवं भारतीय तिब्बल सीमा पुलिस का मनोबल बढ़ाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संसाधन अभाव के बावजूद हमारे जवान मुस्तैदी के साथ देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं, जिस कारण भारत की जनता सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि आज भारत ट्रांसफॉर्मेशन के दौर में है जिसका लोहा भारत ने पूरी दुनिया में मनवाया है तथा भारत प्रगति की राह पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि भारत प्रग्रति की राह पर अग्रसर रहे, इसके लिए हमारा भी दायित्व बनता है कि हम अपनी जिम्मेदारियों का सही प्रकार से निर्वाह्न करें।

भारत में देश के लिए बलिदान की परंपरा रही

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत में देश के लिए बलिदान की परंपरा रही है तथा इस परंपरा को कायम रखते हैं भारत के ये वीर जवान। उन्होंने कहा कि देश की सीमाएं मां के कपड़ों के समान पवित्र होती हैं तथा सीमाओं की पवित्रता को हमारे जवान दिन-रात सत्रद्धता व तत्परता के साथ बनाए हुए हैं।

इसके उपरांत, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी तथा जिला प्रशासन किन्नौर द्वारा जिला की ग्राम पंचायत पूह सेे भावपूर्ण विदाई दी गई। इससे पूर्व गत सांय केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गार्डन कॉलोनी लाबरंग एवम पूह गांव के लिए उठाऊ पेयजल सिंचाई योजना का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सिंचाई और पेयजल आपूर्ति को सतत बनाने के लिए प्रयास किए जायेंगे। इस अवसर पर उपायुक्त किन्नौर तोरूल एस रवीश, पुलीस अधीक्षक विवेक चाहल, स्थानीय जन-प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : Covid-19 Protection : बढ़ते कोरोना को लेकर क्या करें और क्या न करें

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT