होम / Shooting in a mall in USA : टेक्सास के मॉल में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत

Shooting in a mall in USA : टेक्सास के मॉल में गोलीबारी, 9 लोगों की मौत

• LAST UPDATED : May 7, 2023
  • पुलिस ने संदिग्ध शूटर को मार गिराया

India News (इंडिया न्यूज़) Shooting in a mall in USA, टेक्सास : अमेरिका के टेक्सास स्थित एक मॉल में एक बार फिर अंधाधुंध गोलीबारी की वारदात सामने आई है। हमले में बच्चों सहित 9 लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने संदिग्ध शूटर को मार गिराया है। वारदात के कुछ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें खून से लथपथ लोग जमीन पर गिरे देखे जा रहे हैं। वीडियो में मारा गया हमलावर भी दिख रहा है।

जानिए क्या कहती है पुलिस

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि टेक्सास के एलन शहर स्थित एक मॉल में हमलावर ने लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद तुरंत हमने कार्रवाई करते हुए उसे मार गिराया। वहीं, 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 2 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। हमें फिलहाल हमले की वजह पता नहीं। इसकी जांच की जा रही है।

एक प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, मैं मॉल में शॉपिंग कर रहा था और मैंने हेडफोन लगा रखे थे। इसी बीच अचानक अंदर गोलियों की आवाज आने लगी। उसने कहा, मैं छिप और जब पुलिस ने हमें मॉल से बाहर जाने को कहा तब मैंने कई शव देखे। इस व्यक्ति ने बताया कि मैं बस यही प्रार्थना कर रहा था कि इनमें बच्चे न हों, लेकिन शवों को देखकर लग रहा था कि वे बच्चों के ही हैं।

चार माह में 198 मास शूटिंग की घटनाएं

गन वायलेंस आर्काइव का कहना है कि इस साल अमेरिका में अब तक 198 मास शूटिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। 30 अप्रैल को टेक्सास में एक और मास शूटिंग हुई थी और उस दौरान भी आरोपी ने पांच लोगों को गोली मार दी थी। इनमें 9 साल का एक बच्चा भी शामिल था।

17 अप्रैल को अमेरिका के अल्बामा राज्य के डेडविले में फायरिंग के दौरान 6 नाबालिगों की मौत हो गई थी। 20 लोग घायल हुए थे। घटना एक टीनएजर की बर्थडे पार्टी के दौरान हुई थी। ह्यफॉक्स न्यूजह्ण ने एक चश्मदीद के हवाले से बताया- डेडविले में एक बर्थडे पार्टी चल रही थी। इसे स्वीट-16 नाम दिया गया था। पार्टी खत्म होने को थी, तभी किसी ने फायरिंग शुरू कर दी। चंद मिनट में ही पुलिस वहां पहुंची थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: