HTML tutorial
होम / Shraddha Murder Case Autopsy Report : श्रद्धा के शरीर को 35 टुकड़ों में काटा गया था

Shraddha Murder Case Autopsy Report : श्रद्धा के शरीर को 35 टुकड़ों में काटा गया था

• LAST UPDATED : January 14, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Shraddha Murder Case Autopsy Report) : श्रद्धा हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि श्रद्धा वाकर की अस्थियों की ऑटोप्सी रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उनके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने श्रद्धा के शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया था। अभी हाल ही में यानि 4 जनवरी को पुलिस ने कहा था कि दक्षिण दिल्ली के महरौली में एक वन क्षेत्र से उसके द्वारा बरामद किए गए बालों और हड्डियों के नमूने श्रद्धा के नमूनों से मेल खाते हैं।

पुलिस ने कहा कि महरौली के वन क्षेत्र में पाए गए नमूनों की माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए रिपोर्ट और हैदराबाद में सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग डायग्नोस्टिक (सीडीएफडी) में परीक्षण के लिए भेजी थी जोकि पीड़िता के पिता और भाई के साथ मेल खाती है।

मामले में हालिया घटनाक्रम को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इससे पुलिस को आफताब के खिलाफ चार्जशीट दायर करने में मदद मिलेगी। पहले पुलिस को श्रद्धा के शरीर को काटने का वैज्ञानिक प्रमाण नहीं होने की चिंता थी। पुलिस अब श्रद्धा के 50 से अधिक दोस्तों सहित गवाहों के रिकॉर्ड किए गए 164 बयानों के साथ आरोपी के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दायर करने के लिए तैयार है।

हड्डियों के कोनों पर काफी पतली रेखाएं मिली

पुलिस ने कहा कि एम्स दिल्ली में डॉक्टरों ने अध्ययन की गई हड्डियों के कोनों पर बेहद पतली रेखाएं मिली, जिससे पता चलता है कि उसके शरीर को आरी जैसी नुकीली चीज से काटा गया था। आरोप है कि श्रद्धा के शरीर को काटने के बाद आफताब ने अगले 18 दिनों में रात के समय दिल्ली और आसपास के विभिन्न स्थानों पर अवशेषों का निपटान करने से पहले कटे हुए टुकड़ों को संरक्षित करने के लिए एक रेफ्रिजरेटर खरीदा था।

ये भी पढ़ें : Joshimath Crisis : जोशीमठ के सिंहधार में मकान, मंदिर गिरे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox