होम / J&K : बारामुला और बडगाम जिलों में लश्कर-ए-तैयबा के छह सहयोगी गिरफ्तार

J&K : बारामुला और बडगाम जिलों में लश्कर-ए-तैयबा के छह सहयोगी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : August 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज़, J&K, श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामुला और बडगाम जिलों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला के उरी क्षेत्र में एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया गया और इसके संचालन में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया।

दो ग्रेनेड बरामद

एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने संयुक्त गश्त के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा, जिसकी तलाशी लेने पर दो ग्रेनेड बरामद हुए। इस व्यक्ति की पहचान उरी के चुरुंडा इलाके के निवासी शौकत अली अवान के रूप में हुई।अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने अपने साथियों अहमद दीन और मोहम्मद सादिक खटाना के बारे में बताया जिनसे बाद में पूछताछ की गई। उनके पास से दो ग्रेनेड, एक चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन और चार कारतूस बरामद किए गए।आरोपी पाकिस्तान में रह रहे अपने आकाओं के इशारे पर सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी करने और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ये हथियार लश्कर के आतंकवादियों को देने में शामिल थे।

अधिकारियों के अनुसार, इस संबंध में एक मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने मध्य कश्मीर के बडगाम में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को जिले के खानसाहब इलाके में गिरफ्तार किया। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी सहयोगियों की पहचान क्रेमशोरा के निवासी कैसर अहमद डार और वागर निवासी ताहिर अहमद डार और आकिब राशेद गनी के रूप में की गई। उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से एक चीनी हथगोला, दो मैगजीन, 57 कारतूस तथा आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : Nuh Violence : मुठभेड़ में 2 आरोपियों को दबोचा, एक के पैर में लगी गोली

यह भी पढ़ें : PM Modi : प्रधानमंत्री शाम 4 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर देंगे जवाब

यह भी पढ़ें : By-Election 2023 : 6 राज्यों की सात विधानसभा सीट पर उपचुनाव 5 सितंबर को : निर्वाचन आयोग

यह भी पढ़ें : Independence Day 2023 : मुख्यमंत्री फतेहाबाद और राज्यपाल रोहतक में करेंगे ध्वजारोहण

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox