देश

Smriti Irani Attacks Bhupesh Baghel : कांग्रेस सट्टेबाजों के अवैध धन का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए कर रही: भाजपा

India News (इंडिया न्यूज़), Smriti Irani attacks Bhupesh Baghel, नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 500 करोड़ रुपए से अधिक की रिश्वत लेने के आरोपों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राज्य में अपने चुनाव प्रचार अभियान के वित्तपोषण के लिए अवैध सट्टेबाजी में शामिल लोगों द्वारा लाए गए हवाला धन का उपयोग किया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में बघेल पर लोगों के समर्थन से नहीं, बल्कि हवाला और सट्टेबाजी में शामिल लोगों की मदद से चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश के चुनावी इतिहास में लोगों ने पहले कभी इस प्रकार के सबूत नहीं देखे। ईरानी ने कहा, ‘‘सत्ता में रहकर सट्टे का खेल खेला है।’’

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री ने भाजपा पर सात और 17 नवंबर को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। ईरानी ने इसके जवाब में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच छत्तीसगढ़ के साथ-साथ आंध्र प्रदेश पुलिस द्वारा की गई जांच के विवरण पर आधारित है। उन्होंने सवाल किया कि क्या बघेल अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। उन्होंने जांच का हवाला देते हुए कहा कि अवैध सट्टेबाजी करने वालों ने स्वयं को कार्रवाई से बचाने के लिए अधिकारियों को 64 करोड़ रुपए से अधिक की राशि दी।

ईरानी ने दावा किया कि आरोपियों के श्रव्य संदेश और बयान हैं, जो राज्य में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान के वित्तपोषण के लिए सट्टेबाजी के पैसे के इस्तेमाल और बघेल को दी गई रिश्वत से जुड़े हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दावा किया था कि फॉरेंसिक विश्लेषण और पैसे का लेन-देन करने वाले एक व्यक्ति के बयान में “चौंकाने वाले आरोप” सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। ईडी ने कहा कि यह जांच का विषय है।

यह भी पढ़ें : Nepal Earthquake : भूकंप से सैकड़ों मकान ध्वस्त, 141 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘अत्यधिक गंभीर’ श्रेणी में पहुंची, एक्यूआई पहुंचा 470 पार

यह भी पढ़ें : PM Modi : खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में पिछले नौ वर्षों में 50,000 करोड़ रुपए का एफडीआई हुआ : मोदी

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द

कहा : हरियाणा में कांग्रेस सरकार महिलाओं को 2000, बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये…

4 hours ago

CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें

कांग्रेस के झूठे वादों पर मुख्यमंत्री सैनी का हमला, कहा-हिमाचल, कर्नाटक, तेलंगाना में वादों का…

4 hours ago

Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahipal Dhanda : आपसी भाई-चारा, सर्व समाज का विकास, और देश…

5 hours ago

Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी

गांधी परिवार के मन में खोट, आरक्षण को करना चाहते हैं खत्म कांग्रेस पार्टी की…

5 hours ago