Social Worker Woman In India News Punjab Conclave लोगों की सेवा ही लक्ष्य

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Social Worker Woman In India News Punjab Conclave इंडिया न्यूज के ‘पंजाब मंच’ पर किसान आंदोलन से जुड़ी रही और सोशल वर्कर्स सोनिया से ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान वह मुंबई से वापस आई थीं। मेरे पिता अपने दोस्तोंं के साथ किसान आंदोलन के बारे में चर्चा कर रहे थे। उनकी ओर से भी इस बारे में काम करने के लिए कहा गया था। लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों में राशन पहुंचाया गया, काम किया गया, जिसके बाद में दिल्ली पहुंच गए। पता ही नहीं चला कि एक छोटी सी मुहिम कैसे बड़ी बन गई। मैने सोचा कि वहां रहकर काम करना चाहिए, जिसके बाद हमने वहां मौके पर ही रहने का निर्णय लिया, माई भागो के नाम पर टेंट बनाया गया, जिसके बाद बुजुर्ग महिलाएं वहां आती थीं। वहां पूछा गया, कि आपके एरिया से कितनी महिलाएं आ रही हैं, तो उसके बाद मै ग्राउंड लेवल पर आ गई।

यहां देखें लाइव

किसान हित वह गांव-गांव पहुंच महिलाओं से मिली (Social Worker Woman In India News Punjab Conclave)

गांव-गांव में पहुंचकर महिलाओं से में बातचीत की गई, महिलाओं को मिली, जिसके बाद उन्हें कहा गया कि वो बॉर्डर पर चलो, जहां किसान जाकर बैठें हैं। मैने उन्हें कहा था कि जब आप अकेले इस समाज में चलते हो तो काफी विरोध सहना पड़ता है। केंद्र सरकार के खिलाफ चलना तो बहुत मुशिकल होता है, लेकिन मैं रूकी नहीं, आगे बढ़ती रही। सोनिया ने कहा कि बेटियां आगे आती है, वो दिल से काम करती हैं, चाहे काम कोई भी हो। मेरे परिवार ने बेटी ही चाही थी, मै आ गई, मुझे कहा गया, कि मै किसी भी धर्म से ना रहूं, बल्कि इंसानियत से जुडूं। मै अपने पिता का सपना पूरा करना चाहती हूं कि पब्लिक की मदद कर सकूं, उनकी आवाज बन सकूं।

Read More : India News Punjab Conclave हर किसी के काम करने का तरीका अलग : चन्नी

कृषि बिलों पर ये कहा (Social Worker Woman In India News Punjab Conclave)

तीनों किसान बिल रद होने के बारे में कहा कि एमएसपी के बारे में अभी तक कोई भी निर्णय नहीं हुआ। यूपी के किसानों के साथ बहुत बुरा हो रहा है। उन्हें धान की फसल का सही रेट ही नहीं मिलता है, कभी कोई भी सोचता है कि किसान और उसके परिवार का मानसिक संतुलन कैसा रहता है? किसान के बारे में कोई भी नहीं सोचता क्योंकि जब उसकी फसल खराब होती है तो कर्जा ऊपर रहता है, तो उसका परिवार कैसे समय काटता है। कभी कोई इस बारे में कुछ नहीं सोचता है, कुछ करता ही नहीं है। इस बारे में हमें आवाज उठानी चााहिए।

अकाली दल में नहीं जाउंगी (Social Worker Woman In India News Punjab Conclave)

मै कभी भी अभी अकाली दल में नहीं जाउंगी, अकाली दल में तो कभी भी नहीं। अगर भविष्य में कभी भी किसी राजनैतिक पार्टी के साथ जुड़ने का मौका मिला, तो अपनी सोच के साथ जुड़ी पार्टी को देखा जाएगा। जो मेरी भावना को देख समझ सके।

Also Read: Grewal In India News Punjab Conclave राजनीति में किसी को हिंसक नहीं होना चाहिए

Also Read : Raja Warring In India News Punjab Conclave प्रदेश में बस माफिया पर कसी लगाम : वड़िंग

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Gupta

Share
Published by
Amit Gupta

Recent Posts

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

58 mins ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

1 hour ago