होम / Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day : आज फिर तीसरे दिन होगी पूछताछ

Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day : आज फिर तीसरे दिन होगी पूछताछ

• LAST UPDATED : July 27, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day): देश की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) से बुधवार को ईडी द्वारा आज फिर तीसरे दिन नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ की जाएगा। ज्ञात रहे कि सोनिया गांधी से पूछताछ का सिललिसा 21 जुलाई से शुरू हुआ था जोकि आज भी जारी रहेगा।

सोनिया से पहले दिन 3 घंटे पूछताछ की। उसके बाद 26 जुलाई को 6 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। वहीं देशभर में सोनिया गांधी से पूछताछ को लेकर बवाल मचा हुआ है। चहुंओर कांग्रेस का प्रदर्शन देखा जा सकता है, कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है। Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day

सोनिया गांधी से अभी तक इतने सवाल पूछे जा चुके (Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day)

अगर बात की जाए सोनिया गांधी ने पूछताछ की तो दो दिन में 75 सवाल ईडी द्वारा पूछे जा चुके हैं। सोनिया ने कहा कि कांग्रेस, एसोसिएट जर्नल और यंग इंडियन से जुड़े सभी लेन-देन पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ही देखते थे।

देश को पुलिस स्टेट बना दिया : राहूल गांधी

Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day

Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day

कल यानि मंगलवार को राहुल गांधी समेत कांग्रेस के 50 सांसदों को प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया था। पुलिस ने हिरासत में तब तक रखा जब तक दूसरे दौर की पूछताछ खत्म नहीं हुई। सभी सांसदों को संसद के पास विजय चौक पर विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया गया था। हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल ने कहा कि देश को पुलिस स्टेट बना दिया गया है।

राहुल से भी 40 घंटों की हो चुकी है पूछताछ

वहीं राहुल गांधी से भी नेशनल हेराल्ड मामले में 40 घंटों की पूछताछ हुई थी। उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ की गई। दो दिनों की पूछताछ के बाद आज तीसरा दिन है जब सोनिया को ईडी के समक्ष पेश होना होगा।

ये नेशनल हेराल्ड केस

आपको जानकारी दे दें कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने वर्ष 2012 में दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका डाली थी जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, सैम पित्रोदा, सुमन दुबे और आॅस्कर फर्नाडीज पर घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के जरिए हड़पने का आरोप लगाया गया था।

यह भी बता दें कि स्वामी ने 2,000 करोड़ रुपए की कंपनी को मात्र 50 लाख में खरीदे जाने को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की मांग की थी। Sonia Gandhi ED Appearance 3rd Day

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri Violence : आशीष मिश्र की याचिका खारिज, नहीं मिली जमानत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox