देश

Sonia Gandhi in Parliament Special Session : महिला आरक्षण विधेयक फौरन लागू किया जाए : सोनिया गांधी

India News (इंडिया न्यूज), Sonia Gandhi in Parliament Special Session : केंद्र सरकार द्वारा पारित महिला आरक्षण विधेयक पर इस समय संसद में लगातार सुबह से बहस जारी है। विपक्ष उक्त विधेयक पर सरकार को घेर रहा है। वहीं इस दौरान कांग्रेस सांसद और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से लोकसभा में आरक्षण लागू करने में लगने वाले वर्षों के बारे में कड़े सवाल पूछे।

“धर्मनिरपेक्ष” और “समाजवादी” पर भी सरकार को घेरा

वहीं संसद में महिला आरक्षण पर लोकसभा में बहस की शुरुआत करते हुए सोनिया गांधी ने सरकार से महिला आरक्षण विधेयक को तुरंत लागू करने और 2029 तक इंतजार न करने का आग्रह किया, जैसा कि विपक्ष ने अनुमान लगाया है। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन सांसदों को दी गई संविधान की प्रतियों में प्रस्तावना से “धर्मनिरपेक्ष” और “समाजवादी” शब्द गायब थे।

राजनीति में आने को इंतजार कर रही कई महिलाएं

उधर सोनिया गांधी ने लोकसभा में कहा कि ”कांग्रेस पार्टी इस विधेयक का समर्थन करती है। विधेयक के पारित होने को लेकर हम खुश हैं, लेकिन हमें चिंता भी है। मैं एक सवाल पूछना चाहती हूं। भारतीय महिलाएं पिछले कुछ समय से अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों का इंतजार कर रही हैं। अब उन्हें कुछ साल और इंतजार करने को कहा जा रहा है। उन्होंने कहा, आखिर और कितने साल? क्या भारतीय महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार उचित है? कांग्रेस की मांग है कि बिल को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए साथ ही जातिगत जनगणना भी कराई जाए।

यह भी पढ़ें : President Murmu News : महिला आरक्षण विधेयक लैंगिक न्याय के लिए हमारे दौर की सबसे परिवर्तनकारी क्रांति : मुर्मू

यह भी पढ़ें : Amit Shah on Nari Shakti Vandan Bill : ‘नारी शक्ति वंदन विधेयक’ पेश किये जाने को पचा नहीं पा रहा विपक्ष: शाह

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

8 hours ago