होम / Sonia Gandhi’s ED Appearance Updates: सोनिया गांधी से आज पूछताछ खत्म, 25 जुलाई को फिर आना होगा

Sonia Gandhi’s ED Appearance Updates: सोनिया गांधी से आज पूछताछ खत्म, 25 जुलाई को फिर आना होगा

• LAST UPDATED : July 21, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Sonia Gandhi’s ED Appearance Updates): नेशनल हेराल्ड मामले में आज सुबह से ईडी (Enforcement Directorate) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 3 घंटे पूछताछ की गई। पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई, अभी सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए फिर 25 जुलाई को आना पड़ेगा। आज हुई पूछताछ में भी ईडी ने सोनिया से कई सवाल पूछे। बता दें कि ईडी ने इसके लिए पहले ही 50 सवालों की लिस्ट तैयार की थी। Sonia Gandhi’s ED Appearance Updates

एडिशनल डायरेक्टर मोनिका ने पूछताछ की अगुआई की

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी से पूछताछ की अगुआई महिला अफसर मोनिका शर्मा ने की। वे ईडी कार्यालय में एडिशनल डायरेक्टर के पद पर हैं। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में इस पेशी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

देशभर सहित हरियाणा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

वहीं जहां देशभर में सोनियां गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ की जा रही है उसके विरोध को लेकर हरियाणा कांग्रेस ने भी प्रदर्शन किया। इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकारी संस्थाओं का पॉलिटिकल इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने पुन: कहा कि जांच-पूछताछ हो, लेकिन उन्हें किसी तरह परेशान न किया जाए। वहीं प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी निर्दोष हैं। उन्होंने एक रुपए का भी भ्रष्टाचार नहीं किया।

Haryana Congress
Haryana Congress

पुलिस ने बेरीकेड्स लगाकर रोका

सरकारी संस्थाओं के दुरुपयोग को लेकर और केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस ने आज रोष मार्च निकाला है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व में चंडीगढ़ सेक्टर-9 स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय से निकले तो पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया।

वहीं कार्यकर्ताओं ने बेरीकेड्स पार करने का प्रयास किया तो उन्हें भी पुलिस ने पीछे कर दिया। इस दौरान पुलिस ने कहा कि पहले परमिशन चाहिए थी। हुड्डा ने कहा कि बारिश हो रही है, अब अपने अपने जिलों में जाकर प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद कार्यकर्ता चंडीगढ़ से लौट गए। Sonia Gandhi’s ED Appearance Updates

यह भी पढ़ें : Haryana Congress: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ का विरोध, हरियाणा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox