होम / Congress Plenary Session Chhatisgarh : सोनिया का राजनीति से रिटायरमेंट का इशारा

Congress Plenary Session Chhatisgarh : सोनिया का राजनीति से रिटायरमेंट का इशारा

• LAST UPDATED : February 25, 2023

इंडिया न्यूज, Raipur (Congress Plenary Session Chhatisgarh) : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शनिवार को कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी पारी पार्टी के जनसंपर्क कार्यक्रम भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हो सकती है। छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का 85वां पूर्ण अधिवेशन शुरू हुआ।

कांग्रेस के 3 दिवसीय मंथन सत्र के दूसरे दिन यहां सभा को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि 2004 और 2009 में हमारी जीत के साथ-साथ डॉ. मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हो सकेगी जो कि कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है।

भाजपा पर देश की हर संस्था को कमजोर करने का आरोप

वहीं पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश की हर संस्था को कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है। भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने देश की हर एक संस्था पर कब्जा कर लिया है और उसे तोड़ दिया है। यह विपक्ष की किसी भी आवाज को बेरहमी से चुप कराती है। कुछ व्यवसायी,” अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर विवाद के बीच रायबरेली के सांसद ने केंद्र पर एक परोक्ष हमला किया।

भारत जोड़ो यात्रा ने तय की 4,080 किमी की दूरी

विशेष रूप से, राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा ने पिछले साल 7 सितंबर को शुरू होने के बाद 145 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की यात्रा की और 4,080 किमी की दूरी तय की। यात्रा का समापन श्रीनगर में कांग्रेस मुख्यालय में एक कार्यक्रम और 30 जनवरी को एक मेगा रैली के साथ हुआ था।

सबसे लंबा पैदल मार्च रहा

कांग्रेस ने दावा किया कि भारत जोड़ो यात्रा भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा सबसे लंबा पैदल मार्च था। पार्टी ने कहा कि उसे देशभर के विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों से समर्थन मिला है।

देश की सभी चुनौतियों का सामना करेंगे : खड़गे

Congress Plenary Session Chhatisgarh

Congress Plenary Session Chhatisgarh

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी संबोधित किया। पार्टी के पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि हम देश में सभी चुनौतियों का सामना करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा देश के लिए धूप की तरह थी। हजारों लोगों ने राहुल गांधी से हाथ मिलाया और साबित किया कि कांग्रेस अभी भी उनके दिलों में है। यात्रा के दौरान राहुल ने युवाओं को प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें : PM Modi in Nagaland-Meghalaya : मोदी बोले-देश कह रहा मोदी तेरा कमल खिलेगा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox