होम / Stock Market Opening Bell शेयर बाजार खुलते ही हरे निशान पर, सेंसेक्स 600 पॉइंट ऊपर कर रहा कारोबार

Stock Market Opening Bell शेयर बाजार खुलते ही हरे निशान पर, सेंसेक्स 600 पॉइंट ऊपर कर रहा कारोबार

• LAST UPDATED : December 21, 2021

Stock Market Opening Bell

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :

Stock Market Opening Bell : वैश्विक शेयर बाजार में सहित भारत के शेयर बाजार में ओमिक्रॉन की वजह से हो रही गिरावट का सिलसिला मंगलवार सुबह घरेलू बाजार में थम गया। सोमवार के मुकाबले आज भारतीय शेयर बाजार के कारोबार में जोरदार वापसी की। 21 दिसंबर की सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 600 अंकों की तेजी के साथ 56,429 पर पहुंच गया है। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 210 अंकों पर सुबह कारोबार कर रहा है। कारोबार के शुरूआती पहले मिनट में निवेशकों की संपत्ति 3.05 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गई है,जोकि सोमवार का काफी घाटे में थी।

सेंसेक्स के सभी शेयरों में दिखी बढ़त Stock Market Opening Bell

कल के मुकाबले मंगलवार की सुबह जब शेयर बाजार में कारोबार की शुरूआत हुई तो सेंसेक्स के सभी 30 शेयरों में बढ़त लेते हुए दिखाई दिये। सुबह के समय कारोबार के बढ़ने वाले शेयरों में मुख्यता में टाइटन, HCL टेक, ICICI बैंक, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, इंडसइंड बैंक और लार्सन एंड टूब्रो हैं, इनमें आज सुबह के कारोबार में 2-2 प्रतिशत की वृद्धि दिखाई है। जबकि एयरटेल,TCS, इंफोसिस, HDFC बैंक, रिलायंस, SBI और सन फार्मा शेयर के एक से दो प्रतिशत बढ़कर आज सुबह कारोबार कर रहे हैं।

मार्केट कैप पहुंचा 25 लाख करोड़ के पार Share Market

मंगलवार की सुबह कारोबार में तेजी के साथ इसकी कल लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप में भी इजाफा दिखाई दिया है। सुबह के समय कारोबार में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 255.62 लाख करोड़ रुपए हो गया है जो सोमवार को  252.57 लाख करोड़ रुपए पर था।

निफ्टी के 48 शेयर मे तेजी Stock Market Opening Bell

50 कंपनियों की लिस्टड वाली नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी के कारोबार में भी आज सुबह तेजी दर्ज हुई है। निफ्टी मंगलवार सुबह 210 अंकों की बढ़त के साथ 16,831 पर कारोबार कर रहा है। आज सुबह के समय कारोबार में निफ्टी में लिस्टड 50 कंपनियों में से 48 कंपनियों के शेयर में तेजी दिखी है,जबकि दो के शेयरों में दिरावट दर्ज हुई है। निफ्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स, मिड कैप इंडेक्स, निफ्टी बैंक और निफ्टी फाइनेंशियल इंडेक्स 1.50% से ज्यादा बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सोमवार को सेंसेक्स 55,822.01 अंक पर हुआ था बंद Share Market

आज के कारोबार के उपेक्षा कल के शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी में दिरावट के साथ बंद हुए थे। कल यानी सोमवार को सेंसेक्स 1,189.73 (2.09%) गिरकर 55,822.01 पर बंद हुआ तो वहीं, निफ्टी भी 371.00 (2.18%) की गिरावट के साथ 16,614.20 अंक पर बंद हुआ था।

Read More : Weather North India Update कश्मीर से राजस्थान तक बढ़ी कंपकंपी, शीतलहर का अलर्ट जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024: ‘चाहे गोयल हों, गर्ग हों या कोई…’,BJP के बागियों को पीयूष गोयल का संदेश
Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox