होम / Stock market Today Sensex 58,862 पर और Nifty 17,576 पर बंद

Stock market Today Sensex 58,862 पर और Nifty 17,576 पर बंद

• LAST UPDATED : February 1, 2022

Stock market Today

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Stock market Today बजट के दिन आज 1 फरवरी को शेयर बाजार में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव रहा। सुबह बाजार मजबूती के साथ खुला था लेकिन वित्त मंत्री के भाषण के दौरान बाजार में जोरदार गिरावट आई। इसके बाद दोपहर को फिर से थोड़ी खरीदारी आई और क्लोजिंग बैल बजते-बजते बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का Sensex 848 अंक बढ़कर 58,862 पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का Nifty 237 अंक के उछाल के साथ 17,576 पर बंद हुआ। इंट्रा-डे में निफ्टी ने 17,622 का ऊपरी और 17,244 का निचला स्तर बनाया। आज मार्केट कैप में 3 लाख करोड़ का उछाल आया है। सोमवार को निवेशकों की रकम 264.45 लाख करोड़ रुपए थी जो आज बढ़कर लगभग 267.50 लाख करोड़ रुपए हो गई हे।

मेटल, फार्मा और बैंकिंग सेक्टर चमके (Stock market Today)

आज सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर में देखी गई है। इस सेक्टर का दिग्गज शेयर टाटा स्टील 7.57 प्रतिशत मजबूत हुआ है। इसके अलावा फार्मा और बैकिंग सेक्टर में तेजी में रही। सन फार्मा का शेयर 7% चढ़ा। वहीं एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, ICICI बैंक के स्टॉक्स 2-2% ऊपर बंद हुए। इनके अलावा अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, टाइटन, इंफोसिस, टेक महिंद्रा भी बढ़कर बंद हुए।

Sensex पर 23 और निफ्टी पर 35 शेयर बढ़े (Stock market News)

आज Sensex पर 23 शेयर मजबूत हुए हैं जबकि 7 शेयरों में गिरावट रही है। गिरने वाले प्रमुख शेयरों में रिलायंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पावर ग्रिड, एयरटेल और मारुति रहे। वहीं Sensex के 323 शेयर अपर सर्किट में और 340 लोअर सर्किट में हैं।

बजट के दौरान आई 1000 अंकों की बड़ी गिरावट 

आज बाजार मजबूती के साथ खुला और अच्छी खरीदारी दिखाई दे रही थी लेकिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण खत्म होने के दौरान बाजार में एकदम से दबाव बढ़ा। यहां तक कि सेंसेक्स अपने ऊपरी लेवल से 1000 अंकों से ज्यादा तक लुढ़क गया। वहीं एक समय ऐसा भी आया जब सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में आ गए थे।

Also Read: Budget Highlights 2022 जानें आम बजट में क्या रहा खास

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox