HTML tutorial
होम / Supreme Court on Ram Rahim Real-Fake : राम रहीम असली-नकली मामले की याचिका खारिज

Supreme Court on Ram Rahim Real-Fake : राम रहीम असली-नकली मामले की याचिका खारिज

• LAST UPDATED : March 14, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Supreme Court on Ram Rahim Real-Fake) : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के असली-नकली का मामला आखिर अब कोर्ट ने खत्म कर दिया है, क्योंकि कोर्ट ने उक्त याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता मोहित इंसा को कहा कि आर्टिकल-32 के तहत आपकी डिमांड को किसी भी तरह से पूरा नहीं किया जा सकता।

12 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी याचिका

आपको जानकारी दे दें कि मोहित इंसा ने उक्त मामले बारे याचिका 12 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने 28 फरवरी को स्वीकार किया था और 13 मार्च को सुनवाई की तिथि तय की थी। याचिकाकर्ता की मांग थी कि डेरा प्रमुख को कोर्ट में पेश करके उसकी शिनाख्त करवाई जाए, क्योंकि उसका दावा था कि राम रहीम असली नहीं बल्की नकली है।

जुलाई में हाईकोर्ट भी खारिज कर चुका है याचिका

इससे पहले जुलाई-2022 में राम रहीम की पैरोल के समय मोहित इंसा व अन्य 19 लोगों ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में PLA दाखिल की थी, परंतु हाईकोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था और लताड़ लगाते हुए टिप्पणी की थी कि ये कोई फिल्म नहीं चल रही।

हमारा वक्त खराब न करें : कोर्ट

वहीं डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता जितेंद्र खुराना ने कहा कि कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि हमारा समय खराब न करें। अगर अगली बार ऐसी याचिका दायर की तो जुर्माना लगाने की भी चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें : Prisoner Residential Facility : अब कैदियों को जेल में मिलेंगे फ्लैट

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox