होम / Abdullah Azam Khan: अब्दुल्ला आजम खान की याचीका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Abdullah Azam Khan: अब्दुल्ला आजम खान की याचीका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

• LAST UPDATED : April 20, 2023
  • दोषसिद्धि पर रोक लगाने की है मांग

India News (इंडिया न्यूज),Abdullah Azam Khan, नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खान की याचीका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा। अब्दुल्ला आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचीका दाखिल कर हाई कोर्ट के फैसले को चुनोती दी है। गुरुवार को अब्दुल्ला आजम खान के वकील ने मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ से जल्द सुनवाई की मांग की थी। जिस पर सीजेआई ने कहा उनकी याचीका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

अब्दुल्ला आजम की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी

दरअसल, 15 साल पुराने मामले में दोषी ठहराए जाने और 2 साल कैद की सजा सुनाए जाने के बाद अब्दुल्ला आजम की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

यूपी विधानसभा सचिवालय ने अब्दुल्ला आजम की सीट को रिक्त घोषित कर दिया था। इसी साल फरवरी में मुरादाबाद की एक स्पेशल कोर्ट ने 15 साल पुराने मामले में सपा महासचिव आजम खान और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को दो साल की सजा सुनाई थी। अब्दुल्ला आजम रामपुर की स्वार सीट से विधायक बने थे।

तीन हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया

जिला शासकीय अधिवक्ता नितिन गुप्ता ने फरवरी में मीडिया से बातचीत में बताया था कि जांच के दौरान पुलिस से हुए विवाद में आजम खान समेत नौ लोगों के खिलाफ दर्ज एक मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट की न्‍यायाधीश स्मिता गोस्वामी ने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को दो-दो साल की सजा सुनायी है और उनपर तीन-तीन हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

यह भी पढ़ें : Same Sex Marriage Hearing: सेम सेक्स मैरिज पर अगले हफ्ते भी संविधान पीठ में जारी रहेगी सुनवाई

यह भी पढ़ें : Big Relief from Supreme Court: उत्तर प्रदेश सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, दो बड़े अधिकारियों को हिरासत में लेने पर लगाई रोक

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox