देश

‘The Kerala Story’ Update : पश्चिम बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ दाख़िल याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

India News (इंडिया न्यूज),’The Kerala Story’ Update, दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट बुधवार को ‘द केरल स्टोरी’ फ़िल्म के निर्माता द्वारा दाख़िल याचिका पर जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है। फ़िल्म निर्माता की तरफ से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ से जल्द सुनवाई की मांग की। जिसपर चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने इसी फ़िल्म को लेकर दाख़िल याचिका पर 15 मई को सुनवाई का फैसला किया है, उसी दिन सुन लेते है। निर्माता की तरफ से हरीश साल्वे ने कहा कि राज्य सरकार पहले ही बैन लगा चुकी है हम लगातार आर्थिक नुकसान झेल रहे है।अगर सुनवाई मे देरी हुई तो और राज्य भी बैन लगा सकते है। जिसपर सीजेआई ने कहा वो शुक्रवार यानी 12 मई को मामले की सुनवाई करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को याचिका दाखिल की 

दरसअल ‘द केरल स्टोरी’ के निर्माता ने पश्चिम बंगाल में फिल्म पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को याचिका दाखिल की है। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा द केरल स्टोरी फ़िल्म पर बैन लगाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को ‘द केरल स्टोरी’ फ़िल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय में यह घोषणा की। ममता बनर्जी के आरोप लगाते हुए कहा कि “बीजेपी कश्मीर फाइल्स की तर्ज पर बंगाल में एक फिल्म की फंडिंग कर रही थी।” बंगाल के मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि फिल्म को राज्य में चल रहे स्क्रीन से हटा दिया जाए। ममता बनर्जी ने कहा कि निर्णय “बंगाल में शांति बनाए रखने” और घृणा अपराधों और हिंसा को रोकने के लिए किया गया है।

वही तमिलनाडु में थियेटर मालिकों ने ‘द केरला स्टोरी’ की स्क्रीनिंग नहीं करने का फैसला लिया है। कई ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म ने पहले ही इसे चेन्नई में लिस्टिंग से हटा दिया है। थिएटर मालिकों ने मीडिया को बयान में कहा कि फिल्म के प्रदर्शन से मल्टीप्लेक्स में दूसरी फिल्मों पर असर पड़ सकता है। थिएटर ओनर्स एसोसिएशन के एक वरिष्ठ सदस्य ने लीगली स्पकिंग को बताया कि कानून और व्यवस्था की चिंताओं के कारण हमलोगों ने यह कदम उठाया है।मल्टीप्लेक्स में दिखाई जाने वाली अन्य फिल्में को भी इससे नुकसान होता जिस कारण यह फैसला लिया गया है।

द केरला स्टोरी’ फिल्म केरल में कथित धार्मिक धर्मांतरण के बारे में है और कैसे चरमपंथी इस्लामी मौलवी हिंदू और ईसाई महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। फिल्म के अनुसार, इन महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित किया गया और फिर अफगानिस्तान, यमन और सीरिया जैसे देशों में स्थानांतरित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : Parivartan Padyatra Day 71: ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का बुधवार को 71वां दिन

यह भी पढ़ें : LG Application Rejected: दिल्ली के एलजी की दरख्वास्त मेट्रोपोलिटिन मैजिस्ट्रेट ने की खारिज, मुकदमे का सामना करना पड़ेगा

यह भी पढ़ें : Murder of Gangster Tillu Tajpuria: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या पर दिल्ली हाईकोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से मांगा जवाब, कहा यह पूरी तरह से “अस्वीकार्य स्थिति” है

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Minister Anil Vij : कई जिलों के बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, खामियां देख गया चढ़ पारा…बस अड्डा इंचार्ज निलंबित

परिवहन मंत्री अनिल विज को निरीक्षण में मिली कई खामियां, मौके पर जीएम रोडवेज व…

9 mins ago

Health Minister Arti Singh Rao मंगलवार को गुरुग्राम पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ करेंगी बैठक

सिविल हॉस्पिटल और श्री माता शीतला देवी मेडिकल कॉलेज की साइट का करेंगी निरीक्षण India…

1 hour ago

Cabinet Minister Krishan Lal Panwar ने ली अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक, 11 सूत्रीय एजेंडे को लेकर हुई विस्तृत चर्चा

प्रदेश के विकास को लेकर किसी भी तरह का नहीं करेंगे समझौता: कृष्ण लाल पंवार…

2 hours ago

Panipat Crime : नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन सहित आरोपी गिरफ्तार

15 बुप्रेनॉर्फिन लिजेसिक नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime :…

2 hours ago

Kumari Selja’s Statement : गलती सरकार की ओर से की गई है तो धक्के लोग क्यों खाए, दी एक नई नसीहत 

कहा - अधिकारी-कर्मचारी घर-घर जाकर करे प्रॉपर्टी आईडी की शिकायतों का निपटारा India News Haryana…

3 hours ago