देश

Tamil Nadu Rain Alert : चक्रवाती तूफान ‘माइचौंग’ की चेतावनी के बाद तमिलनाडु में अलर्ट, कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

India News (इंडिया न्यूज), Tamil Nadu Rain Alert, चेन्नई : दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर लो-प्रेशर एरिया का बनना जारी है और 1 दिसंबर तक इसके चक्रवाती तूफान ‘माइचौंग’ में बदलने की संभावना है। तूफान की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

2 दिसंबर को ‘माइचौंग’ विकराल रूप ले सकता है। लो-प्रेशर एरिया के प्रभाव के चलते तमिलनाडु में बुधवार से लगातार तेज बारिश होने से आम जनजीवन बाधित हो गया है। राजधानी चेन्नई व आसपास के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है और एहतियातन इलाके के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। चेन्नई के अलावा राज्य के कई जिलों में तेज बारिश हुई है।

जानिए इन जिलों में बारिश व तूफान की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन घंटों के लिए चेन्नई, चेंगलपट्टू, वेल्लोर, पुदुकोट्टई और 12 अन्य जिलों के लिए मध्यम बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने बताया, चक्रवात की चेतावनी को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम को अरक्कोणम शहर में स्टैंडबाय पर रखा गया है। तमिलनाडु के कई हिस्सों में बुधवार को तेज बारिश हुई थी।

ओडिशा के 7 तटीय जिलों में अलर्ट

ओडिशा सरकार ने दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के बीच राज्य के सात तटीय जिलों को अलर्ट पर रखा है। बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा और गंजम जिलों के कलेक्टरों को लिखे एक पत्र में, विशेष राहत आयुक्त सत्यब्रत साहू ने कहा कि दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र एक निम्न दवाब और बाद में इसके सघन होने की संभावना है और यह चक्रवाती तूफान में बदल सकता है।

स्काइमेटवेदर की रिपोर्ट के अनुसार इस बर्ष यह चौथा चक्रवात होगा और इसका भारत के अलावा बांग्लादेश व म्यांमार तक असर होने की संभावना है। बता दें कि कुछ दिन पहले ‘मिधिली’ चक्रवात आया था और भारत के कई पूर्वोत्तर राज्यों में उसका असर देखा गया था।

यह भी पढ़ें : Telangana Elections 2023 Voting Live Updates : सुबह 11 बजे तक 20.64% मतदान

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Tunnel Workers Rescue Operation Updates : सुरंग से बाहर आए श्रमिकों ने पीएम से कहा-मनोबल ऊंचा रखने के लिए योग किया

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Jammu and Kashmir News : कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा, “हमारी प्राथमिकता राज्य का दर्जा बहाल करना

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jammu and Kashmir News : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने…

51 mins ago

Haryana-Yamunanagar: नहीं रुक रही हैवानियत, यमुनानगर में गन्ने के खेतों से मिला 6 साल की बच्ची का शव, पहले किया रेप फिर हत्या

Haryana-Yamunanagar: नहीं रुक रही हैवानियत, यमुनानगर में गन्ने के खेतों से मिला 6 साल की…

2 hours ago

Jhajjar Hooda Rally : BJP को झज्जर में बड़ा झटका, पूर्व सीएम की रैली, जानिए इस दिग्गज ने थामा कांग्रेस का हाथ

हुड्डा बोले- कांग्रेस की सरकार बनाओ फिर यहां विकास की झड़ी लगा देंगे India News…

2 hours ago