होम / Tamil Nadu Urdu School Student Death : शर्त लगा खाई आयरन की 45 गोलियां, छात्रा की मौत

Tamil Nadu Urdu School Student Death : शर्त लगा खाई आयरन की 45 गोलियां, छात्रा की मौत

• LAST UPDATED : March 11, 2023

इंडिया न्यूज, (Tamil Nadu Urdu School Student Death) : तमिलनाडु के शहर ऊटी के स्कूल में एक ऐसा मामला आया, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। जी हां, यहां 6 दोस्तों के बीच सबसे अधिक आयरन की गोलियां खाने को लेकर शर्त लग गई, पर इस शर्त ने एक छात्रा की जान ले ली। यहां कक्षा 8वीं में पढ़ने वाली छात्रा की 45 टेबलेट एकसाथ खा लेने से मौत हो गई। छह दोस्तों के बीच सबसे ज्यादा गोलियां खाने की शर्त लगी थी।

जानकारी के अनुसार उक्त घटना ऊटी म्युनिसिपल उर्दू मिडिल स्कूल की है। छात्रा जेबा फातिमा (13) ने जब आयरन की गोलियां खा ली तो तुरंत उसकी तबीयत बिगड़ने लगी जिस पर उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टरों ने उसे चेन्नई रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान तीसरे दिन छात्रा की मौत हो गई। आपको यह भी बता दें कि जिस स्कूल में छात्रा पढ़ती थी उसी स्कूल में मां उर्दू पढ़ाती हैं।

6 बच्चों में लगी थी गोलियां खाने की शर्त

6 मार्च को स्कूल में पढ़ने वाले 6 दोस्त लंच के समय में प्रिंसिपल के कमरे में गए थे, जहां स्टूडेंट्स ने गोलियों का डिब्बा देखा और शर्त लगा ली कि देखतें हैं कि आखिर कौन ज्यादा गोलियां खा सकता है, जो जितनी गोलियां खाएगा वो ही उतना हिम्मत वाला माना जाएगा। 2 लड़कों और 4 लड़कियों ने आयरन की गोलियां खाना शुरू कर दीं। इस दौरान कक्षा 8 में पढ़ने वाली जेबा फातिमा ने सबसे ज्यादा 45 गोलियां खा ली जिस कारण उसकी मौत हो गई

शिक्षा विभाग ने टीचर्स और प्रिंसिपल से जवाब मांगा

वहीं शिक्षा विभाग ने स्कूल के 8 टीचर्स और प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण मांग लि हैकक। अधिकारियों ने बताया कि सरकारी स्कूलों में आठवीं से बारहवीं कक्षा की छात्राओं को हफ्ते में एक बार आयरन की गोलियां दी जाती हैं। यह काम एक नोडल शिक्षक को सौंपा गया है। घटना के दिन नोडल शिक्षक छुट्टी पर थीं।

यह भी पढ़ें : H3N2 Virus : भारत में H3N2 वायरस बन रहा घातक, जानें क्या हैं लक्षण और उपाय

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox