होम / Telangana Crime News : आदिवासी महिला से दुष्कर्म और हत्या का प्रयास, विरोध में हिंसा भड़की, कई दुकानें फूंकीं

Telangana Crime News : आदिवासी महिला से दुष्कर्म और हत्या का प्रयास, विरोध में हिंसा भड़की, कई दुकानें फूंकीं

• LAST UPDATED : September 5, 2024
  • गुस्साए आरोपी के समुदाय के लोगों ने भी आगजनी और पथराव किया

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Telangana Crime News : तेलंगाना के कोमाराम भीम आसिफाबाद जिले के एक इलाके जैनूर में आदिवासी महिला (45) के साथ दुष्कर्म व हत्या के प्रयास के विरोध में हिंसा भड़क गई। आदिवासी संगठनों ने बुधवार सुबह प्रदर्शन शुरू किए। इस दौरान दोपहर तक 2 गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि पुलिस को इलाके में कर्फ्यू लागू करना पड़ा है।

Telangana Crime News : आदिवासियों ने किया आरोपी के समुदाय के लोगों पर हमला

पुलिस के मुताबिक आरोपी और पीड़ित अलग-अलग धर्म के हैं। प्रदर्शन कर रहे करीब 2 हजार आदिवासियों ने आरोपी के समुदाय के लोगों पर हमला किया। उन्होंने उनके धार्मिक स्थल पर पथराव किया, इतना ही नहीं कई दुकानें तक जला दीं। इससे गुस्साए आरोपी के समुदाय के लोगों ने भी आगजनी और पथराव किया।

इंटरनेट बंद, अतिरिक्त बल तैनात

स्थिति काबू में करने के लिए जैनूर कस्बे में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 लगा दी गई है। हालात बिगड़ते देख प्रशासन ने इलाके का इंटरनेट बंद कर पुलिस जवानों की तैनाती बढ़ाई है। बुधवार शाम तक इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई और साथ ही कर्फ्यू लगाया गया। पुलिस ने देर शाम बताया कि स्थिति अब काबू में हैं, लेकिन कर्फ्यू अभी हटाया नहीं गया है।

शांति बनाए रखने की अपील

इंटरनेट बैन करने और कर्फ्यू लगाने के बाद दोनों समुदाय के बुजुर्गों से बात कर हिंसक हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई। पुलिस ने भी दोनों समुदायों के आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इलाके में लगातार गश्त की जा रही है। पुलिस ने बताया कि हिंसा की जांच को लेकर एक स्पेशल टीम भी बनाई गई है। यह टीम अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

ऑटो ड्राइवर ने दिया वारदात को अंजाम

पुलिस ने बताया कि 31 अगस्त को 45 साल की आदिवासी महिला के साथ एक आॅटो ड्राइवर ने दुष्कर्म करने की कोशिश की थी। महिला ने शोर मचाया तो आरोपी ने महिला के मुंह व सिर पर डंडे से मारकर उसकी हत्या करने की कोशिश की। महिला के बेहोश होने पर आरोपी भाग गया। सूचना पर पुलिस ने महिला को जैनूर के अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें हैदाराबाद रैफर किया गया। महिला के होश में आने के बाद उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

BJP Candidates1st list….अब इंतजार हुआ ख़त्म, भाजपा ने जारी की 67 प्रत्याशियों की पहली सूची

Haryana Election 2024: पहली लिस्ट जारी होते ही BJP में खटपट, 26 पदाधिकारी उतरे बगावत पर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox