होम / The Kerala Story Film Tax Free : हरियाणा में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ टैक्स फ्री

The Kerala Story Film Tax Free : हरियाणा में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ टैक्स फ्री

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News, (इंडिया न्यूज) The Kerala Story Film Tax Free, चंडीगढ़ : उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश इन दो राज्यों के बाद अब हरियाणा में भी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर दी है। कैबिनेट मीटिंग में इस फिल्म पर चर्चा के बाद सीएम ने फैसला किया है। 6 महीनों तक अब दर्शकों से स्टेट जीएसटी नहीं लगेगी।

एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने ऑर्डर किया जारी

प्रदेश के सीएम मनोहर लाल की घोषणा के बाद एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने इसका ऑर्डर जारी कर दिया है, जिसमें राज्य के सभी डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर को भेजकर इसकी जानकारी दी गई है।प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने से पहले कमेटी गठित की गई थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुद इसकी जानकारी साझा की थी। देर रात ही मुख्यमंत्री ने फिल्म टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी।

प्रदेश में द कश्मीर फाइल्स भी की गई थी टैक्स फ्री

मालूम रहे कि अभी हाल ही में हरियाणा में द कश्मीर फाइल्स भी टैक्स फ्री किया गया था। 2022 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने की घोषणा की थी। सीएम के अनुसार 6 माह तक थियेटर व मल्टीप्लेक्स संचालक टिकट पर दर्शकों से स्टेट जीएसटी वसूल नहीं पाए थे।

आखिर क्या है इस फिल्म में

फिल्म में लव जिहाद का मुद्दा भी उठाया गया। उन्होंने कहा कि यह फिल्म सच पर आधारित है, इसका मकसद यह दिखाना है कि किस तरह से भोली-भाली लड़कियों को बरगलाकर लव जिहाद में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराया जाता रहा है।

यह भी पढ़ें : Parineeti Chopra House : सपनों के रिसॉर्ट से कम नहीं परिणीति चोपड़ा का अंबाला वाला घर

Tags: