होम / Satyendar Jain Bail : पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को छह सप्ताह की अंतरिम जमानत

Satyendar Jain Bail : पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को छह सप्ताह की अंतरिम जमानत

• LAST UPDATED : May 26, 2023

India News, इंडिया न्यूज, Satyendar Jain Bail, नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने धन शोधन के एक मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को शुक्रवार को चिकित्सा आधार पर छह सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी। उन्हें यह राहत तब मिली जब एक दिन पहले वह चक्कर आने से तिहाड़ जेल के शौचालय में गिर पड़े थे और उन्हें एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया।

30 मई को किया गया था गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के आरोप में पिछले साल 30 मई को जैन को गिरफ्तार किया था और तब से वह तिहाड़ जेल में बंद थे। न्यायमूर्ति जेके माहेश्वरी और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की पीठ ने शुक्रवार को जैन (58) को अपनी पसंद के अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति दी और उनसे 10 जुलाई तक चिकित्सा रिकॉर्ड पेश करने को कहा।

जैन का 35 किलो वजन आ चुका नीचे

साथ ही पीठ ने जैन को अंतरिम जमानत की अवधि के दौरान मीडिया से बात न करने का भी निर्देश दिया। जैन की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि पूर्व मंत्री का वजन 35 किलोग्राम कम हो गया है और वह रीढ़ की हड्डी से जुड़ी समस्या से परेशान हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने जैन की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) या राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में डॉक्टरों के एक पैनल से चिकित्सा जांच कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर मेडिकल रिपोर्ट में इलाज की जरूरत बताई जाती है तो जांच एजेंसी इसका विरोध नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें : Jaishankar on New Parliament House : राजनीति करने की एक सीमा होनी चाहिए : विदेश मंत्री

यह भी पढ़ें : Modi Government 9 Year Achievements : आज ही के दिन नरेंद्र मोदी ने ली थी पीएम पद की शपथ

Tags: