देश

Amit Shah Attacks Congress-NC Alliance : “आपके परिवार की तीन पीढ़ियाँ अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला पाएंगी”: अमित शाह ने कांग्रेस-एनसी गठबंधन पर हमला बोला

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amit Shah Attacks Congress-NC Alliance : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर कांग्रेस-एनसी गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि उनके परिवार की ‘तीन पीढ़ियां’ अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला पाएंगी। जम्मू और कश्मीर के चेनानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा, “आप सभी सिर्फ़ चेनानी के लिए नहीं, बल्कि पूरे जम्मू-कश्मीर के लिए वोट करेंगे।

Amit Shah Attacks Congress-NC Alliance : पहली बार ऐसा चुनाव जहां अनुच्छेद 370 या अलग झंडा नहीं

आज़ादी के बाद पहली बार ऐसा चुनाव हो रहा है जहां अनुच्छेद 370 या अलग झंडा नहीं है…एनसी और राहुल बाबा कहते हैं कि हम अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूँ कि न तो आप और न ही आपकी तीन पीढ़ियाँ अनुच्छेद 370 को वापस ला पाएंगी।” उन्होंने अपने संबोधन में तीन परिवारों- ‘गांधी’, ‘मुफ्ती’ और ‘अब्दुल्ला’ पर हमला किया और कहा कि इन परिवारों ने सिर्फ़ अपने लोगों को टिकट दिए।

कांग्रेस के भ्रष्टाचार को पीएम ने नीचे तक साफ कर दिया

अमित शाह ने कहा, “तीनों परिवारों ने अपने लोगों को टिकट दिए और सिर्फ़ 87 विधायक बनाए। लेकिन हमने 30,000 से ज़्यादा पंच, सरपंच और तहसील पंचायत बनाए… भ्रष्टाचार की जो नदी उन्होंने शुरू की थी, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने नीचे से साफ कर दिया।” “2014 से हम एससी, एसटी, दलितों, गरीबों और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए अथक काम कर रहे हैं। हमने अपनी सीमाओं को सुरक्षित किया और अपने पहाड़ी भाइयों और बहनों के लिए आरक्षण सुनिश्चित किया। कांग्रेस ने कभी आपकी परवाह नहीं की, अब्दुल्ला ने कभी आपकी परवाह नहीं की।

अमित शाह ने आगे एनसी और कांग्रेस पर क्षेत्र में आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “दुनिया जम्मू-कश्मीर चुनावों पर करीब से नज़र रख रही है, जहां दो अलग-अलग दृष्टिकोण काम कर रहे हैं। एक तरफ़, एनसी, कांग्रेस और पीडीपी पार्टियाँ, जो लगभग 40 वर्षों से इस क्षेत्र में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही हैं, सत्ता की तलाश में हैं। दूसरी तरफ़, आतंकवाद को पूरी तरह से जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध भाजपा, बिल्कुल विपरीत तस्वीर पेश करती है।”

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के अनुसार जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में रात 11:45 बजे तक 57.03 प्रतिशत मतदान हुआ। रात 11.45 बजे तक बडगाम में 62.98 प्रतिशत मतदान हुआ, गंदेरबल में 62.51 प्रतिशत मतदान हुआ, पुंछ में 73.80 प्रतिशत मतदान, राजौरी में 70.95 प्रतिशत मतदान, रियासी में 74.70 प्रतिशत मतदान और श्रीनगर में 29.81 प्रतिशत मतदान हुआ। जम्मू-कश्मीर विधानसभा के तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव 1 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Rahul Gandhi Karnal Rally Speech LIVE Update : कर्ज लेकर विदेश… ऐसा क्या बोले राहुल गांधी, करनाल में केंद्र और हरियाणा सरकार पर जमकर चलाए व्यंग्य बाण

Mayawati Statement: ‘ये एक चुनावी स्टंट है’, योगी जी का यह फैसला मायावती को क्यों रास नहीं आया ? बता दी वजह

Raj Babbar: हरियाणा चुनाव पर राज बब्बर की बड़ी बात, बोले “बीजेपी वाले भी कह रहे कांग्रेस आ रही…”

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Jind Fraud Case News : यूके भेजने को झांसा देकर हड़पे साढ़े दस लाख, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

पार्टनरों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप, आरोपित हुआ दुबई फरार India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

56 mins ago

Assembly Elections में जींद जिले में 10 लाख 27,123 मतदाता करेंगे मतदान

पांचों विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए हैं सखी, आदर्श, दिव्यांग व युवा बूथ पांचों विधानसभाओं…

1 hour ago

Himachal News : मानसून ने जाते-जाते मचाया कहर, पांवटा साहिब में फटा बादल, एक की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Himachal News : हिमाचल प्रदेश में मानसून ने विदाई से ठीक…

2 hours ago

Panchkula में कार्यरत डिप्टी सीईओ डॉ रवि विमल 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panchkula : हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो करनाल की टीम को आज…

2 hours ago